hindustan addressing examination conference chairman chamber saturday 286b90be 9c2b 11ea a010 c71373fc244b

BSEB: बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 के लिए फॉर्म की तिथि बढ़ी, यहां जाने कब तक कर सकते हैं आवेदन

BSEB 10th & 12th Exam 2023बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक 2023 के परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ा दी है।

फीस जमा करने की तिथि 15 अक्टूबर तक

जिन छात्रों ने अभी तक परीक्षा फार्म नहीं भरा है, उनके लिए फॉर्म भरने का एक और मौका है। बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट 2023 के ऑनलाइन परीक्षा फार्म और फीस जमा करने की तिथि 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इसकी जानकारी सभी स्कूलों को भेज दी गई है। बता दें, इससे पहले फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 8 अक्टूबर थी।

बिहार बोर्ड द्वारा छात्रों को मौका दिया गया

जिन छात्रों से अभी तक परीक्षा फार्म नहीं भरा है, वो 15 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। पहले यह तिथि आठ अक्टूबर तक ही थी, लेकिन छात्र हित में बिहार बोर्ड द्वारा छात्रों को मौका दिया गया है।

रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि सुधार का मौका दिया हैं

इसके अलावा बोर्ड ने उन छात्रों को रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि सुधार का मौका दिया हैं जिनके रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी तरह की त्रुटि रह गई हो।

BSEB EXAM 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव, छात्रों को मिलेगा अतिरिक्त समय, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

त्रुटि सुधार में छात्र का नाम, अभिभावक का नाम, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय, परीक्षा का माध्यम आदि शामिल हैं। वहीं जो छात्र अभी सुधार नहीं करते हैं, बोर्ड की ओर से उन्हें कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं जिन छात्रों का पंजीयन या परीक्षा फार्म फीस जमा नहीं होगी, उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा।

बता दें, मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 के सभी परीक्षार्थियों की अब एक यूनिक आईडी से पहचान होगी। परीक्षार्थी अपने यूनिक आईडी से परीक्षा संबंधित जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

लगभग 30 लाख छात्र-छात्राओं को यूनिक आईडी नंबर जारी

इसके लिए बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक के लगभग 30 लाख छात्र-छात्राओं को यूनिक आईडी नंबर जारी किया गया है। 13 अंकों के इस यूनिक आईडी नंबर को पंजीयन संख्या प्रपत्र के साथ बोर्ड ने जारी किया है। यानी इस बार से छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने में पंजीयन संख्या के अलावा यूनिक आईडी नंबर भी भराया जा रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top