BSEB: इंटर-मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी, 25 तक है सुधार का मौका, यहाँ से करें डाउनलोड

BSEB: इंटर-मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी, 25 तक है सुधार का मौका, यहाँ से करें डाउनलोड

मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के भरे गये ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म के आधार पर उनका डमी एडमिट कार्ड जारी किया गया है। डमी एडमिट कार्ड समिति के वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर त्रुटि सुधार हेतु दिनांक 25.10.2021 तक अपलोड रहेगा।

जारी किये गये डमी एडमिट कार्ड में विद्यार्थियों के नाम या उनके माता-पिता के नाम के स्पेलिंग में त्रुटि हो या कोटि, लिंग, विषय, जन्म तिथि, फोटो या हस्ताक्षर में त्रुटि हो तो इसका सुधार संबंधित विद्यालय के प्रधान द्वारा किया जायेगा।

डमी एडमिट कार्ड में यदि त्रुटि पायी जाती है तो विद्यार्थी स्वयं उस त्रुटि का सुधार कर अपने हस्ताक्षर के साथ उसकी एक प्रति (फोटोकॉपी) अपने विद्यालय प्रधान को सुधार हेतु उपलब्ध करा देंगे, जिसके आधार पर विद्यालय प्रधान द्वारा विद्यार्थी के उक्त विवरण में ऑनलाइन त्रुटि का सुधार किया जायेगा।

मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2022 में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डमी एडमिट कार्ड जारी करने एवं त्रुटि सुधार के लिए समिति द्वारा Message भी भेजा जा रहा है।

दृष्टिबाधित विद्यार्थी नियमानुसार

दृष्टिबाधित विद्यार्थी नियमानुसार गणित विषय के बदले गृह विज्ञान एवं विज्ञान विषय के बदले संगीत विषय की परीक्षा में शामिल होते हैं। इस प्रकार, यदि डमी एडमिट कार्ड में विषय से संबंधित त्रुटि पायी जाती है तो उसका सुधार विद्यालय प्रधान द्वारा किया जायेगा।

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के भरे गये ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म के आधार पर उनका डमी एडमिट कार्ड जारी किया गया है। डमी एडमिट कार्ड समिति के वेबसाइट inter22.biharboardonline.comhttp://inter22.biharboardonline.com पर त्रुटि सुधार हेतु दिनांक 25.10.2021 तक अपलोड रहेगा।

Post Matric Scholarship Bihar: ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ी, छात्र-छात्राएं यहाँ से करें अप्लाई

जारी किये गये डमी एडमिट कार्ड में विद्यार्थियों के नाम या उनके माता-पिता के नाम के स्पेलिंग में त्रुटि हो या कोटि, लिंग, विषय, जन्म तिथि, फोटो या हस्ताक्षर में त्रुटि हो तो इसका सुधार संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा किया जायेगा।

मुख्यमंत्री कन्याउत्थान योजना
इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में जो छात्रा उतीर्ण की थी और इस योजना के लिए आवेदन नही की उसके लिए ऑनलाईन करने का एक और मौका दिया गया है। साथ ही साथ जिसके खाते में अभी तक राषि नही आया है वैसे छात्रा को भी फिर से आवेदन सुधार करने का मौका दिया गया है।
नया आवेदन करने की अंतिम तिथि-31/10/2021
पुराने आवेदन में सुधार करने की अंतिम तिथि-15/10/2021

BSEB Scholarship : इंटर पास छात्राओं के खाते में जल्द जारी की जाएगी मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि, यहाँ जाने कब जारी होगी राशि

डमी एडमिट कार्ड में यदि त्रुटि पायी जाती है तो विद्यार्थी स्वयं उस त्रुटि का सुधार कर अपने हस्ताक्षर के साथ उसकी एक प्रति (फोटोकॉपी) अपने संस्थान के प्रधान को सुधार हेतु उपलब्ध करा देंगे, जिसके आधार पर शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा विद्यार्थी के उक्त विवरण में ऑनलाइन त्रुटि सुधार किया जायेगा।

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2022 में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डमी एडमिट कार्ड जारी करने एवं त्रुटि सुधार के लिए समिति द्वारा Message भी भेजा जा रहा है।

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojan: बिहार सरकार स्नातक पास छात्राओं को 50 हजार रुपये, 12 वीं कक्षा पास करने वालों को 25 हजार रुपये देगी , जल्द करें यहाँ से ऑनलाईन आवेदन

CLICK HERE TO DOWNLODE 10th DUMMY ADMIT CARD – CLICK HERE

CLICK HERE TO DOWNLODE  12th DUMMY ADMIT CARD – CLICK HERE

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BSEB Scholarship : इंटर 2021 पास छात्रों का स्कॉलरशिप लिस्ट जारी, इस लिस्ट में आये छात्रो को मिलेगी छात्रवृत्ति, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

BSEB EXAM: इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू, फिजिक्स के सबजेक्टिव सवालों ने किया परेशान

BSEB EXAM: इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू, फिजिक्स के सबजेक्टिव सवालों ने किया परेशान

BSEB EXAM: इंटर की सेंटअप परीक्षा जिले के विभिन्न स्कूलों में बुधवार से शुरू हुई। जिले के सभी स्कूलों में छात्र परीक्षा देने पहुंचे। बिहार...