BSEB 12th Exam 2022 Big Updates : रोल नंबर के अनुसार दी जायेगी उत्तर पुस्तिका और OMR शीट, नया आदेश जारी

BSEB 12th Exam 2022 Big Updates : रोल नंबर के अनुसार दी जायेगी उत्तर पुस्तिका और OMR शीट, नया आदेश जारी

BSEB 12th Exam 2022 Big Updates : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक फरवरी से शुरू हो रही इंटर परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका व ओएमआर शीट के अनुसार ही परीक्षार्थी बैठाये जायेंगे. सभी कमरों में रोल नंबर के अनुसार ही सीटिंग अरेंजमेंट करने को कहा गया है. परीक्षार्थी के रोल नंबर के अनुसार ही कक्षा में उत्तर पुस्तिका व ओएमआर सीट दी जायेंगी. इन तीनों का मिलान केंद्राधीक्षक करेंगे.

पहले बोर्ड की तरफ से सादा कॉपी दी जाती थी.

सीटिंग अरेंजमेंट के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी जिलों को निर्देश दिया है. सभी जिला शिक्षा कार्यालयों को इसकी जानकारी भी भेजी गयी है. बोर्ड की ओर से कहा गया है कि हर परीक्षार्थी के विवरण वाली उत्तर पुस्तिका, ओएमआर शीट व उपस्थिति पत्रक तैयार करके जिलों को भेजा गया है. यह सब कुछ छात्र के रोल नंबर के अटेंडेंसशीट के साथ ही उत्तर पुस्तिका व ओएमआर शीट पर नाम, रोल नंबर व रोल कोड पहले से छपा रहेगा. इससे गलती होने की आशंका नहीं रहेगी. पहले बोर्ड की तरफ से सादा कॉपी दी जाती थी. उसपर रोल नंबर और रोल कोड छात्र भरते थे. इसमें कई बार गलती कर देते थे, तो उनका रिजल्ट पेंडिंग हो जाता था.

अनुसार है. सभी परीक्षा केंद्रों के लिए अलग-अलग सेट बनाकर भेजा गया है. डीइओ कार्यालय से केंद्रों के अनुसार ही पैकेट दिया जायेगा.

सोशल डिस्टेंस के साथ परीक्षार्थियों को मिलेगी इंट्री :

परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए कड़े निर्देश दिये हैं. बोर्ड को ओर से जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि निर्धारित दूरी बनाकर ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिलाएं, इसको लेकर केंद्र के मुख्य द्वार पर ही सख्ती बरतने को कहा गया है. किसी तरह की धक्का-मुक्की न हो और परीक्षार्थी आराम से केंद्र में प्रवेश कर जाएं, इसकी व्यवस्था पहले ही करनी है.

BSEB 10th-12th EXAM : आज से मैट्रिक प्रैक्टिकल का जमा होगा रिजल्ट, बोर्ड ने जारी किया निर्देश

उत्तर पुस्तिका पर पहले से छपा रहेगा रोल नंबर व रोल कोड

अटेंडेंसशीट के साथ ही उत्तर पुस्तिका व ओएमआर शीट पर नाम, रोल नंबर व रोल कोड पहले से छपा रहेगा. इससे गलती होने की आशंका नहीं रहेगी. पहले बोर्ड की तरफ से सादा कॉपी दी जाती थी. उसपर रोल नंबर और रोल कोड छात्र भरते थे. इसमें कई बार गलती कर देते थे, तो उनका रिजल्ट पेंडिंग हो जाता था.

पहले छात्र भरते थे, तो गलती होने पर पेंडिंग हो जाता था रिजल्ट

इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 20 जनवरी को समाप्त हो गयी. बोर्ड की ओर से 25 जनवरी तक सभी स्कूलों को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रायोगिक परीक्षा के अंक जमा कराने को कहा गया है. इसके बाद डीइओ द्वारा बोर्ड कार्यालय में अंकों की हार्ड कॉपी भेजी जायेगी.

BSEB Scholarship: मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना 2021 इंटर पास छात्राओं के लिए खुला पोर्टल ,यहाँ से करें आवेदन। आवेदन के साथ-साथ छात्र अपना कॉलेज वाइज नाम चेक कर सकते हैं

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Board 12th English Answer Key 2023: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 की इंग्लिश विषय की आंसर की जारी, यहाँ देखे सभी प्रश्नों के आंसर

Bihar Board 12th English Answer Key 2023: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 की इंग्लिश विषय की आंसर की जारी, यहाँ देखे सभी प्रश्नों के आंसर

Bihar Board 12th English Answer Key 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB के द्वारा आर्ट्स स्ट्रीम की इंटर परीक्षा 2023 के कला संकाय की परीक्षा...