AddText 04 05 04.14.00

BRABU TDC Part 2 Admit Card : आज से भेजा जाएगा पार्ट-टू का एडमिट कार्ड, जाने पूरी डिटेल्स

BRABU TDC PART 2 ADMIT CARD : बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2019-22 के द्वितीय वर्ष की परीक्षा का एडमिट कार्ड शुक्रवार से कॉलेजों में भेजा जायेगा।

पांच जिलों में 40 केंद्रों पर यह परीक्षा 27 जुलाई से शुरू होगी. यह परीक्षा सालभर देर से शुरू हो रही है. इसमें एक लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे. कदाचारमुक्त और स्वच्छ माहौल में परीक्षा के आयोजन के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों को निर्देश जारी किया गया है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया

‘परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया कि स्नातक द्वितीय वर्ष परीक्षा (वर्ष 2021) का एडमिट कार्ड तैयार कर लिया गया है. शुक्रवार से कॉलेजों को इमेल पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा. कॉलेज इसे प्रिंट करके प्राचार्य से हस्ताक्षर कराकर मुहर के साथ विद्यार्थियों को वितरित करेंगे परीक्षार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए पांच जिलों में 40 केंद्र बनाये गये हैं.

वैशाली में सबसे अधिक 13 केंद्र बने

वैशाली में सबसे अधिक 13 केंद्र बने हैं. वहीं मुजफ्फरपुर में 12 केंद्रों पर परीक्षा होगी. इसके अलावा सीतामढ़ी, मोतिहारी व बेतियां में पांच-पांच केंद्र बनाये गये हैं, वहीं जनरल कोर्स के परीक्षार्थियों के लिए सभी जिलों में एक-एक केंद्र निर्धारित है।

BRABU PG EXAM : बिहार यूनिवर्सिटी में इसी हफ्ते से भरा जाएगा पीजी थर्ड सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म , जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

पहले 26 जुलाई से परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया गया था

स्नातक का यह सूत्र एक साल विलंब चल रहा है. इसको लेकर छात्र परेशान है. विवि की और से पहले 26 जुलाई से परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया गया था. लेकिन उसे निरस्त कर दिया तो छात्र असमंजस में पड़ गये।

फाइनल इयर की परीक्षा आखिरी महीनों में कराकर फरवरी तक रिजल्ट

दोबारा संशोधित करते हुए 27 जुलाई से परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित किया गया. विवि की और से इस परीक्षा का रिजल्ट सितंबर तक जारी करने की योजना है. वहीं, फाइनल इयर की परीक्षा आखिरी महीनों में कराकर फरवरी तक रिजल्ट देना है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Post Matric Scholarship : बिहार यूनिवर्सिटी में 1237 विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति आवेदन अटके, यहाँ जाने क्या है पूरा मामला

Scroll to Top