AddText 05 14 09.41.29

Bihar Post Matric Scholarship : बिहार यूनिवर्सिटी में 1237 विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति आवेदन अटके, यहाँ जाने क्या है पूरा मामला

Bihar Post Matric Scholarship : एमडीडीएम कॉलेज और बिहार यूनिवर्सिटी में सबसे अधिक 1237 विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति के आवेदन पेंडिंग हैं। गुरुवार को समीक्षा में यह मामला सामने आया। डीडीसी आशुतोष कुमार द्विवेदी ने इस पर नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई।

डीडीसी की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा में जांच टीम ने रिपोर्ट सौंपी

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति को लेकर गुरुवार को डीडीसी की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा में जांच टीम ने रिपोर्ट सौंपी। इसमें बताया गया कि कॉलेज और विवि स्तर पर अभ्यर्थियों का डाटा और कागजात उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

150 छात्राओं के कागजात भी आधे-अधूरे ही उपलब्ध कराए गए

इसकी वजह से एमडीडीएम कॉलेज में सबसे अधिक 833 छात्राओं के आवेदन लंबित हैं। लगभग 150 छात्राओं के कागजात भी आधे-अधूरे ही उपलब्ध कराए गए हैं। इनकी जांच संभव नहीं है। डीडीसी ने कॉलेज प्रबंधन को इसके लिए 24 घंटे का समय दिया है। डीडीसी ने कहा कि कॉलेज और विवि स्तर पर अगर सहयोग नहीं किया गया तो इनके विरुद्ध आगे विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी।

BIHAR CET BEd Result 2022: CET BEd 2022 का रिजल्ट जारी, जल्द जारी होगा नामांकन शेड्यूल, यहाँ देखें टॉपर्स लिस्ट

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के संयुक्त सत्यापन समिति के सदस्यों की बैठक

डीडीसी की अध्यक्षता में जिला छात्रवृत्ति चयन समिति एवं जिला स्तरीय पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के संयुक्त सत्यापन समिति के सदस्यों की बैठक हुई। समीक्षा में डीईओ अजय कुमार सिंह, डीपीओ समग्र शिक्षा अभियान विभा कुमारी, संभाग प्रभारी सुजीत कुमार समेत अन्य अधिकारी शामिल थे।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top