AddText 04 05 04.14.00

BRABU PAT-2020 interview: पैट- 2020 के इंटरव्यू से पहले कोसंवर्क का सिलेबस किया जायेगा अपडेट , यहाँ पढ़े लेटेस्ट अपडेट

BRABU PAT-2020 interview: बिहार विश्वविद्यालय में पैट- 2020 के इंटरव्यू से पहले कोसंवर्क का सिलेबस अपडेट किया जायेगा, हालांकि विभागाध्यक्षों की लापरवाही से इसमें विलंब हो रहा है । डीएसडब्ल्यू डॉ अजीत कुमार ने सभी विभागाध्यक्षों को 14 मई तक वर्तमान सिलेबस उपलब्ध कराने को कहा है।

सभी विभागों को कल तक वर्तमान सिलेबस उपलब्ध कराने का निर्देश

पहले ही डीएसडब्ल्यू ने सभी विभागों से कोर्सवर्क का वर्तमान सिलेबस मांगा था. उन्होंने बताया कि अबतक वनस्पति विज्ञान, रसायनशास्त्र, वाणिज्य व प्रबंधन, हिंदी, अंग्रेजी, मनोविज्ञान, इतिहास, भूगोल और राजनीति विज्ञान विभाग ने कोर्सवर्क से संबंधित पाठ्यक्रम की प्रति उपलब्ध करा दी है. वहीं अंतु विज्ञान, भौतिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, गणित संस्कृत, बंगला, उर्दू, परसियन, मैथिली, दर्शनशास्त्र, शिक्षा, गृहविज्ञान, अर्थशास्त्र व समाजशास्त्र विभाग ने पत्र पर संज्ञान नहीं लिया है।

गर्मी की छुट्टी से पहले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कराने की तैयारी

डीएसडब्ल्यू ने कहा कि कई विषयों के सिलेबस को अपडेट कर वर्तमान समय के अनुरूप बनाया जाना है. डीएसडब्ल्यू ने कहा कि कुलपति विवि मुख्यालय आ गये हैं. उनकी अनुमति के बाद शीघ्र साक्षात्कार की तिथि जारी की जायेगी. उम्मीद है कि जून में गर्मी की छुट्टी से पहले साक्षात्कार की तिथि जारी की जा सकती है. वाहा विशेषज्ञों का पैनल बनाने में भी लापरवाही इंटरव्यू के लिए बाह्य विशेषज्ञों का पैनल बनाने में भी कई विभागों ने लापरवाही दिखायी है।

बिहार यूनिवर्सिटी में तीन कॉलेजों को मिली स्थाई संबद्धता, छात्र अब इन कॉलेजों मे ले सकेंगे एडमिशन

पैट-2020 के साक्षात्कार में पहले ही काफी विलंब हो चुका है

दो दिनों में सूची उपलब्ध कराने को कहा गया था लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी नी विभागों की ओर से विशेषज्ञों की सूची जमा नहीं की गयी है. डीएसडब्ल्यू डॉ अजीत कुमार ने बताया कि पैट-2020 के साक्षात्कार में पहले ही काफी विलंब हो चुका है.

वनस्पति विज्ञान, जंतु विज्ञान, रसायनशास्त्र, वाणिज्य एवं प्रबंधन, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, दर्शनशास्त्र, शिक्षा मनोविज्ञान, इतिहास भूगोल और राजनीति विज्ञान विभाग से बाह्य विषय विशेषज्ञों की सूची मिल गयी है, वहीं भौतिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, गणित, बंगला, परसियन, मैथिली, गृहविज्ञान, अर्थशास्त्र व समाजशास्त्र विभाग ने सूची तैयार नहीं की है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top