AddText 04 05 04.14.00

BRABU PAT 2020 : बिहार यूनिवर्सिटी के 26 विभागों में होगी 1072 पदों पर पैट इंटरव्यू की प्रक्रिया, ये अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन से हो सकते है वंचित, यहाँ जाने पूरा मामला

BRABU PAT 2020 : बिहार विश्वविद्यालय में पीएचडी (PAT) एडमिशन टेस्ट -2020 के साक्षात्कार की प्रक्रिया इस महीने पूरी नहीं हुई तो जेआरएफ ( जूनियर रिसर्च फेलो ) उत्तीर्ण दर्जनों अभ्यर्थी इस प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे।

अभ्यर्थियों ने पैट -2020 के नोडल पदाधिकारी प्रो . प्रमोद कुमार से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई कहा कि जून में उनके जेआरएफ की वैधता समाप्त हो रही है ऐसे में साक्षात्कार की तिथि जारी नहीं होने से उनकी परेशानी बढ़ जाएगी ।

अभ्यर्थियों की मांग पर विश्वविद्यालय ने इन अभ्यर्थियों का प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन कराने का निर्णय लिया है । ऐसे में साक्षात्कार में विलंब भी होता है तो ये अभ्यर्थी उसमें शामिल हो सकेंगे ।

BRABU PG Admission 2021-23 : PG सत्र 2021-23 में नामांकन के लिए 05 जून से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया होगी शुरू, यहाँ जाने डिटेल्स

12 विशेषज्ञों की सूची तैयार

सभी पीजी विभागाध्यक्षों ने बाह्य विशेषज्ञों की प्रस्तावित सूची विश्वविद्यालय को सौंप दी है । सभी विषयों में तीन – तीन बाह्य विशेषज्ञों के नाम प्रस्तावित किए गए हैं।

विभागों की ओर से भेजी गई सूची में बदलाव भी हो सकता है
कामर्स विभागाध्यक्ष से पूछा जाएगा स्पष्टीकरण पीएचडी एडमिशन टेस्ट के लिए विभागों की ओर से भेजी गई रिक्ति में गड़बड़ी मिली है अध्यक्ष छात्र कल्याण डा . अभय कुमार सिंह ने बताया कि कामर्स विभाग की ओर से जो रिक्ति में गड़बड़ी मिली है ।

अध्यक्ष छात्र कल्याण डा . अभय कुमार सिंह ने बताया कि कामर्स विभाग की ओर से जो रिक्ति भेजी गई है उसमें निजी कालेज के शिक्षकों के नाम भी दर्शाए गए हैं।

नए पीएचडी रेगुलेशन के अनुसार निजी कालेज के शिक्षक गाइड नहीं हो सकते ऐसे में विभागाध्यक्ष की ओर ने किस आधार पर निजी कालेज के शिक्षकों के नाम गाइड बनने की सूची प्रस्तावित की है इस पर स्पष्टीकरण पूछा जाएगा ।

Bihar University में रिजल्ट, एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top