BRABU TDC Part-2 Result : स्नातक पार्ट-2 के एक विषय में 60 तो दूसरे में मिला मात्र एक अंक, कॉलेजो की लापरवाही के कारण रिजल्ट पेंडिंग, जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU TDC Part-2 Result : स्नातक पार्ट-2 के एक विषय में 60 तो दूसरे में मिला मात्र एक अंक, कॉलेजो की लापरवाही के कारण रिजल्ट पेंडिंग, जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU TDC PART-2 RESULT: बिहार यूनिवर्सिटी के स्नातक सत्र 2019-22 के एक छात्रा का गणित में 56 और केमेस्ट्री में एक नंबर है। यह देखिए सर कुछ किजीए मेरी बहन और घरवालों का बुरा हाल है। सर, इस रिजल्ट की वजह से मेरी बहन की शादी टूट गई।

बिहार यूनिवर्सिटी में शनिवार को स्नातक पार्ट-2 में प्रमोटेड रिजल्ट को लेकर पहुंचे भाई की गुहार लगाते हुए आंसू निकल पड़े।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग में नाराजगी जताते हुए शिकायत

स्नातक पार्ट-2 के रिजल्ट में जिन छात्रों को अन्य विषय में 50 से 60 अंक मिले हैं, वहीं किसी एक विषय में एक और दो अंक हैं। इसको लेकर विद्यार्थियों का आक्रोश फूट पड़ा है। छात्रों ने शनिवार को यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग में इसे लेकर नाराजगी जताते हुए शिकायत की।

उन्होंने मामले में परीक्षा नियंत्रक से कार्रवाई की मांग की। वहीं, छात्रा मनीषा का कहना था कि पेपर में सिर्फ एक नंबर कैसे आ सकता है उसका तो साल बर्बाद हो गया।

ये भी पढ़ें BRABU : स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 का रिजल्ट जारी होने के बाद सामने आया बड़ा फर्जीवाड़ा, यूनिवर्सिटी ने 1 हजार छात्रों का रोका रिजल्ट

आरडीएस कॉलेज के छात्र राजा कुमार ने कहा

आरडीएस कॉलेज के छात्र राजा कुमार ने कहा कि ऐसा एक नहीं बल्कि दर्जनों विद्यार्थियों के साथ हुआ है। चार हजार से अधिक छात्रों के रिजल्ट पेंडिंग हैं। इसमें छात्रों की कोई गलती नहीं है। कॉलेज की लापरवाही का खामियाजा वे भुगत रहे हैं।

जूलॉजी में मिला, पर केमेस्ट्री में नहीं आया प्रैक्टिकल का

स्नातक पार्ट-2 के सैकड़ों छात्रों का रिजल्ट कॉलेज की लापरवाही के कारण पेंडिंग है। विवि प्रशासन के अनुसार कई कॉलेज से एक ही छात्र का दो-दो बार जूलॉजी का अंक भेज दिया गया है, लेकिन केमेस्ट्री के प्रैक्टिकल का अंक नहीं आया है।

कई छात्रों का मार्क्स आया भी है तो आधा अधूरा यही नहीं, बड़ी संख्या में छात्रों के रजिस्ट्रेशन और रोल नंबर में भी गड़बड़ी है। चार हजार से अधिक छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग हैं।

एक हजार छात्र ऐसे जो एक-दो विषय की परीक्षा देने के बाद अनुपस्थित:

पेंडिंग रिजल्ट में एक हजार से अधिक छात्र ऐसे हैं जो एक- दो विषय की परीक्षा देने के बाद बाकी में शामिल ही नहीं हुए है। अधिकारियों के अनुसार ऐसे पेंडिंग रिजल्ट का कुछ नहीं किया जा सकता है जो विभिन्न कारणों से परीक्षा में अनुपस्थित रहे हैं।

पास होने के बाद भी रिजल्ट दिखा रहा पेंडिंग

पेंडिंग सूची में उन छात्रों का नाम भी है जो पिछले साल प्रमोटेड थे और इस बार परीक्षा दी है। ये छात्र ऑनर्स पेपर या सब्सिडियरी की परीक्षा में शामिल हुए। इन पेपरों में पास होने के बाद भी रिजल्ट पेंडिंग ही दिखा रहा है।

यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया

यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे छात्रों का अभी ऑनर्स या सब्सिडियरी का ही अंक दिखा रहा है।

ये भी पढ़ें BRABU : बड़ी खबर ! इस दिन से भरा जाएगा स्नातक सत्र 2019-22 के Part- 3 का परीक्षा फॉर्म, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, जाने कब से शुरू हो सकती है परीक्षा

अंक जोड़ कर जल्द ही रिजल्ट दिया जाएगा

पिछले साल के बाकी अंक को जोड़ा नहीं गया है। इस वजह से ऐसा हुआ है। इनका अंक जोड़ कर जल्द ही रिजल्ट दिया जाएगा। इसके साथ ही ऐसे छात्र जिनका प्रैक्टिकल का अंक या अन्य वजह से रिजल्ट पेडिंग हैं, उसमें सुधार किया जा रहा है। कॉलेज से इसे सुधार कर मंगवाया जा रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

BRABU PG 1st Semester Exam 2023 : पीजी सत्र 2021-23 के 1st सेमेस्टर की थ्योरी की परीक्षा 9 फरवरी से शुरू, यहाँ देखें परीक्षा शेड्यूल

BRABU PG 1st Semester Exam 2023 : पीजी सत्र 2021-23 के 1st सेमेस्टर की थ्योरी की परीक्षा 9 फरवरी से शुरू, यहाँ देखें परीक्षा शेड्यूल

BRABU PG 1st Semester Exam 2023 : बिहार यूनिवर्सिटी में पीजी फर्स्ट सेमेस्टर सत्र 2021-23 की थ्योरी की परीक्षा 9 फरवरी से शुरू हो रही...