AddText 04 05 04.14.00

BRABU: नियमित सेवा के लिए कल पटना में जुटेंगे नौ यूनिवर्सिटी के अतिथि प्राध्यापक, यहाँ पढ़े क्या है पुरा मामला

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी के अतिथि शिक्षक के साथ ही नौ यूनिवर्सिटी के शिक्षक अपनी नियमित सेवा के लिए 17 मई को पटना में जुटेंगे। इस दौरान शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा पदाधिकारियों से सेवा विस्तार को लेकर सीधी वार्ता की जाएगी।

अध्यक्ष मंडल राजभवन जाकर प्रतिवेदन सौंपेंगे। यह निर्णय रविवार को बिहार राज्य विश्वविद्यालय अतिथि सहायक प्राध्यापक संघ के संयोजक मंडल की ऑनलाइन बैठक में लिया गया।

प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ. ललित किशोर ने कहा

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी अतिथि सहायक प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ. ललित किशोर ने कहा कि बैठक में राज्य के नौ पारम्परिक विश्वविद्यालयों के अतिथि सहायक प्राध्यापक संघों के अध्यक्षों ने राज्य के विश्वविद्यालयों में अतिथि सहायक प्राध्यापकों की वर्तमान परिस्थिति पर विचार-विमर्श किया। कहा कि बिहार की उच्च शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे अतिथि सहायक प्राध्यापकों की सरकार से भी अपेक्षा हैं।

स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट 1 में गड़बड़ी रोकने के लिए उठाया सख्त कदम, रजिस्ट्रेशन से पहले यूनिवर्सिटी में चेक होगा छात्रों का दाखिला

बिहार सरकार उनकी समस्याओं को सुने और उसपर विचार करे

विश्वविद्यालय अतिथि शिक्षकों (सहायक प्राध्यापकों) ने बिहार की बेपटरी हो चुकी उच्च शिक्षा व्यवस्था को व्यवस्थित करने में पूर्ण समर्पण के साथ अपना योगदान दिया है एवं सरकार की योजना पर खड़ा उतरते हुए उसे पूरा कर रहे हैं। इसलिए उनकी अपेक्षा है कि बिहार सरकार उनकी समस्याओं को सुने और उसपर विचार करे।

17 मई को पटना में सभी विश्वविद्यालयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई

अपनी रोजी-रोटी पर लटकती तलवार जैसे गम्भीर मुद्दे पर विचार एवं समाधान का रोड मैप तैयार करने के लिए 17 मई को पटना में सभी विश्वविद्यालयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। इसमें बिहार यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष डॉ. ललित किशोर, पटना विवि इकाई के अध्यक्ष डॉ. विद्यानंद विधाता, तिलकामांझी विवि भागलपुर इकाई के अध्यक्ष डॉ. आनन्द आजाद, ललित नारायण मिथिला विवि इकाई के अध्यक्ष डॉ. शैलेन्द्र ठाकुर, कामेश्वर सिंह संस्कृत विवि इकाई के अध्यक्ष डॉ. मुकेश कुमार निराला, वीर कुवंर सिंह विवि इकाई के अध्यक्ष डॉ. आदित्य आनन्द, जेपी विवि इकाई के अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह शामिल थे। अध्यक्षता भूपेन्द्र नारायण मंड‌ल विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष डॉ. सतीश दास ने की। की अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

बिहार की अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top