AddText 05 15 05.59.02

BPSC Paper Leak : पटना के कंट्रोल रूम से रची गई थी पेपर लीक की साजिश, छापेमारी के दौरान कई आधुनिक गैजेट बरामद, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

BPSC Paper Leak More accused arrested : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी कर्मचारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

छापेमारी के दौरान कई आधुनिक गैजेट भी मिले हैं

इसके साथ ही टीम ने यह दावा है कि पटना के लोहानपुर इलाके में बकायदा कंट्रोल रूम बनाकर गिरोह के लोग काम कर रहे थे। इस पूरे मामले में सरगना पिन्टू यादव का नाम सामने आ रहा है। आर्थिक अपराध इकाई टीम के मुताबिक पिन्टू पटना एनआइटी से इंजीनियरिंग भी कर चुका है। ईओयू की टीम को छापेमारी के दौरान कई आधुनिक गैजेट भी मिले हैं।

ईओयू के हत्थे चढ़े फिर चार लोग

आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने जांच के बाद पेपर लीक मामले में सरकारी कर्मचारी समेत चार लोगों को अरेस्ट किया है। मिली जानकारी के मुताबिक राजेश कुमार, जो कि कृषि विभाग में बतौर सहायक के पद पर कार्यरत है।

BPSC Paper Leak More accused arrested: पटना से निशिकान्त कुमार, पटना के कंकड़बाग से कृष्ण मोहन सिंह और औरंगाबाद के रहने वाले सुधीर कुमार सिंह को ईओयू की टीम ने रविवार को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

BSSC CGL 2022: BSSC की स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

पटना के लोहानीपुर में बनाया कंट्रोल रूम

ईओयू के मुताबिक पकड़े गए चार लोगों से पूछताछ में यह जानकारी सामने आई कि कदमकुआं थाना क्षेत्र के लोहानीपुर मे गिरोह द्वारा कंट्रोल रूम का संचालन किया जा रहा था। छापेमारी के दौरान कंट्रोल रूम से कई आधुनिक गैजेट और कैश बरामद किया गया है।

गिरोह के मास्टरमाइंड का नाम आनंद गौरव ऊर्फ पिन्टू यादव

इस गिरोह के मास्टरमाइंड का नाम आनंद गौरव ऊर्फ पिन्टू यादव बताया जा रहा है। ईओयू के मुताबिक पिन्टू पटना एनआईटी से इंजीनियरिंग कर चुका है और वर्ष 2015 में इलाहाबाद के अध्यापक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार भी हो चुका है।

इसके साथ ही 2020 में मुंगेर जिले में हुए मार्डर कांड में अरोपित है। पिन्टू के बैंक अकाउंट में 12 लाख होने की सूचना के बाद ईओयू की टीम ने खाते को फ्रीज करवा दिया है। 

बिहार की सभी अपडेट के लिए Join करे हमारे चैनल को

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

बिहार में 8067 पदों पर कार्यपालक सहायकों की बंपर भर्ती जल्द, पंचायती राज विभाग ने जारी किया आदेश,, यहाँ पढ़े लेटेस्ट अपडेट

Scroll to Top