AddText 05 05 11.21.32

स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट 1 में गड़बड़ी रोकने के लिए उठाया सख्त कदम, रजिस्ट्रेशन से पहले यूनिवर्सिटी में चेक होगा छात्रों का दाखिला

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी छात्रों के रजिस्ट्रेशन से पहले उनके दाखिले की प्रक्रिया की जांच होगी। इसके लिए डीएसडब्ल्यू प्रो. अजीत कुमार ने सभी प्राचार्यों को पत्र लिखा है। सत्र 2020 में छात्रों के दाखिले में गड़बड़ी होने पर यूनिवर्सिटी ने इस बार सख्ती की है।

दाखिले में गड़बड़ी पार्ट-1 का परीक्षा फॉर्म भरने के समय पकड़ी गई

पिछली बार कई कॉलेजों ने 45 प्रतिशत से कम अंक वाले छात्रों का भी ऑनर्स में दाखिला ले लिया था। इसके अलावा कई ऐसे छात्रों का भी दाखिला लिया गया जो विषय छात्रों ने इंटर में पढ़ा ही नहीं था। दाखिले में गड़बड़ी पार्ट-1 का परीक्षा फॉर्म भरने के समय पकड़ी गई।

BRABU : स्नातक सत्र 2021-24 में 45% से कम अंक पर एडमिशन लेने वाले छात्रों का कटेगा नाम, DSW ने सभी प्राचार्यों से मांगी रिपोर्ट, जाने पूरा मामला

यूनिवर्सिटी पहले से ही पूरी एहतियात बरत रहा है

इसके बाद 100 से अधिक छात्रों का विषय बदलना पड़ा। कई छात्रों का एडमिशन भी रद्द कर दिया गया। इस बार परीक्षा भरने में कोई दिक्कत नहीं हो इसलिए यूनिवर्सिटी पहले से ही पूरी एहतियात बरत रहा है।

पार्ट वन सत्र 2021-21 का रजिस्ट्रेशन यूनिवर्सिटी में शुरू होने जा रहा

डीएसडब्ल्यू ने कहा कि किसी भी एडमिशन में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पहले ही सारी चीजें दुरुस्त कर ली जा रही हैं। पार्ट वन सत्र 2021-24 का रजिस्ट्रेशन यूनिवर्सिटी में शुरू होने जा रहा है। प्राचार्यों के सत्यापन के बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पार्ट- वन परीक्षा की सभी ऑफिसियल जानकारी पाने के लिए इस टेलीग्राम में जुड़े रहें

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top