AddText 05 14 09.41.29

BRABU : वोकेशनल कोर्स की छात्राओं को भी मिलेगा कन्या उत्थान योजना का लाभ, यहाँ पढ़ें अभी की बड़ी अपडेट

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों में संचालित Vocational Course कि छात्राओं को भी कन्या उत्थान योजना (Mukhymantri Kanya Utthan Yojana) का लाभ मिलेगा।

शिक्षा मंत्री ने DSW से पूछा होने का कारण :

आवेदन पेंडिंग शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने DSW से बिहार यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में Mukhymantri Kanya Utthan Yojana से जुड़े आवेदन पेंडिंग होने का कारण पूछा।

Bihar D.El.Ed. Exam 2022 : D.El.Ed. प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन, अधिसूचना जारी

कन्या प्रोत्साहन योजना के आवेदन 30 तक अपलोड करें :

विश्वविद्यालयों को कन्या प्रोत्साहन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की जांच कर स्वीकृति के साथ 30 जून तक सूचना अपलोड करने को कहा गया।

बिहार यूनिवर्सिटी के DSW ने बताया:

DSW के डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी स्तर पर जो Application लंबित हैं उनमें करीब 10000 छात्राएं वोकेशनल कोर्स (Vocational Course) की हैं। Govt. की ओर से अब तक वोकेशनल कोर्स की छात्राओं के आवेदन को स्वीकृत नहीं करने की जानकारी दी।

Bihar University में रिजल्ट, एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : दिसंबर तक समाप्त होगी 2022 सत्र की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने दो दिन के अंदर मांगा सभी लंबित परीक्षाओं के आयोजन का शेड्यूल, यहाँ पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Scroll to Top