BRABU EXAM

BRABU Vocational Exam: 11 वोकेशनल कोर्स की परीक्षाओं के लिए Online फॉर्म भरने की तिथि जारी, इस तारीख से भरा जाएगा परीक्षा फॉर्म, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

BRABU Vocational Exam : बिहार यूनिवर्सिटी ने वोकेशनल कोर्स की 11 परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की तिथि जारी किया है। छात्र-छात्राएं तीन से 15 नवंबर तक आनलाइन माध्यम से परीक्षा फार्म भर सकेंगे।

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया

इसके बाद परीक्षार्थी भरे हुए फार्म का प्रिंट आउट निकालकर उसकी हार्ड कापी व परीक्षा शुल्क संबंधित कालेज और विभाग में जमा कराएंगे। परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया कि नवंबर में ही BRABU Vocational Exam वोकेशनल कोर्स की परीक्षाएं शुरू होंगी।

बीबीए, बीसीए एमबीए व एमसीए की परीक्षा के लिए तीन से 15 नवंबर तक फार्म भराएगा। इसके बाद परीक्षार्थी फार्म का प्रिंट आउट संस्थान में जमा कराएंगे। संबंधित संस्थान के प्राचार्य और निदेशक को कहा गया है कि फार्म के सत्यापन के समय सावधानी बरतें, ताकि एडमिट कार्ड में गड़बड़ी नहीं हो सके।

वोकेशनल के चार कोर्स के 11 सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी

यूनिवर्सिटी की और से जारी कार्यक्रम के अनुसार BRABU Vocational Exam वोकेशनल के चार कोर्स के 11 सेमेस्टर की परीक्षाएं होनी है। इसमें बीबीए व बीसीए के सत्र 2021-24 के द्वितीय सेमेस्टर, सत्र 2022-23 के तृतीय सेमेस्टर व सत्र 2019 – 22 के पांचवें सेमेस्टर, एमबीए सत्र 2021-23 के द्वितीय सेमेस्टर व सत्र 2020-22 के तृतीय सेमेस्टर एमसीए सत्र 2021-24 के द्वितीय सेमेस्टर, सत्र 2020-23 के चौथे सेमेस्टर व सत्र 2019-22 के छठे सेमेस्टर की परीक्षा ली जानी है।

वोकेशनल की प्रायोगिक परीक्षा के लिए पांच जिलों में बनाए गए केंद्र

बिहार यूनिवर्सिटी ने TDC प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की वोकेशनल परीक्षा- 2022 के लिए अन्य जिलों में केंद्र बनाए गए हैं। पांच जिलों में प्रायोगिक परीक्षा के लिए आठ केंद्र बनाए गए हैं।

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में बदलेगा मूल्यांकन का तरीका, परीक्षा का नाम बदला, UGC ने कुलपति को दिया निर्देश यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

मुजफ्फरपुर में एलएस कालेज में आनर्स के बीसीए व आइएमबी और सब्सिडियरी के केमिस्ट्री, बाटनी व इडी, एमडीडीएम कालेज में आनर्स के सीएनडी व आइएमबी और सब्सिडियरी के बाटनी, केमिस्ट्री, जूलाजी, एआइएसइ, सीएनएसइ क्यूएफपीएस, एफएमएसएच व इडी की परीक्षा का केंद्र बनाया गया है।

आरडीएस कालेज में आनर्स के इंड्रस्ट्रियल केमिस्ट्री व आइएफएएफ और सब्सिडियरी के फिजिक्स, केमिस्ट्री, बाटनी व जूलाजी की परीक्षा ली जाएगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top