बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री का मार्च में आया रिजल्ट ,पांच महीने बाद भी मार्कशीट का पता नहीं

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में  स्नातक पार्ट थ्री का मार्च में आया रिजल्ट ,पांच महीने बाद भी मार्कशीट का पता नहीं

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री का रिजल्ट मार्च में जारी किया गया था। इसे पांच महीने के बाद भी दर्जनों छात्रों को मार्क्सशीट नहीं मिल सकी है। मार्क्सशीट के बिना इन छात्रों को पीजी में नामांकन सहित अन्य कोर्सों में नामांकन लेने में परेशानी आ रही है। ये छात्र लगातार कॉलेज से लेकर विवि तक की दौड़ लगा रहे हैं।

इनमें काफी संख्या में छात्र आसपास के जिलों के हैं। बेतिया, मोतिहारी, सीतामढ़ी आदि जिलों के छात्र हर रोज इसके लिए यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं। ऐसे में इन छात्रों का समय के साथ रुपये भी बर्बाद हो रहे हैं।

रिजल्ट 13 मार्च को जारी किया गया था

यूनिवर्सिटी ने सत्र 2017-20 के पार्ट थ्री का रिजल्ट 13 मार्च को जारी किया गया था। विवि के परीक्षा विभाग का कहना है कि सभी छात्रों की मार्क्सशीट कॉलेज भेज दी गयी है। छात्रों को इसके लिए यूनिवर्सिटी आने की जरूरत नहीं।

छात्रों की शिकायत

वहीं, छात्रों की शिकायत है कि जब कॉलेज में मार्क्सशीट के लिए जाते हैं तो उन्हें विवि जाने को कहा जाता है। वहीं, यूनिवर्सिटी से उन्हें वापस कॉलेज जाने को कहा जाता है। मोतिहारी के श्रीकृष्ण महिला कॉलेज की छात्रा रिमझिम कुमारी कई दिनों से मार्क्सशीट के लिए कॉलेज व विवि का चक्कर लगा रही है। उसका कहना है कि उसके साथ पार्ट थ्री की परीक्षा देने वाली छात्राओं की मार्क्सशीट कॉलेज आ गयी है।

बीआरए बिहार विवि के दो वर्ष से फाइलों में घूम रहे वोकेशनल के नामांकन लेने वाले 11 हजार छात्र

कॉलेज से ही मार्क्सशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट मिलेगा

लेकिन, उसके मार्क्सशीट का कोई पता नहीं है। उसकी जैसी कई छात्राएं हैं। इस संबंध में कॉलेज में जाकर पूछा तो बताया गया कि यूनिवर्सिटी से मार्क्सशीट नहीं आयी है। वहीं, जब विवि पहुंची तो यहां से फिर कॉलेज जाने को कहा गया। बताया गया कि कॉलेज से ही मार्क्सशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट मिलेगा। उधर, एलएसके कॉलेज सीतामढ़ी के छात्र रौशन कुमार की भी मार्क्सशीट कॉलेज में नहीं आयी है। इसके लिए वह कॉलेज से लेकर विवि तक का चक्कर काट रहा है। बताया कि उसे आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली जाना है और बिहार यूनिवर्सिटी मार्क्सशीट क लिए एड़ियां घिसवा रहा है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...