BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021: यहाँ जाने कब जारी होगा बिहार पुलिस SI भर्ती परीक्षा का Answer Key

BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021: यहाँ जाने कब जारी होगा बिहार पुलिस SI भर्ती परीक्षा का Answer Key

BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021 : बिहार पुलिस में SI के पदों पर भर्ती के लिए 26 दिसंबर को आयोजित हुई प्रारंभिक लिखित परीक्षा की आधिकारिक Answer Key बहुत जल्द जारी हो सकती है। बिहार पुलिस Answer Key अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर अपलोड करेगा।

30 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए असफल घोषित किये जाएंगे

परीक्षार्थी bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपने प्रश्न पत्र की Answer Key चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। ये भर्ती परीक्षा बिहार पुलिस में दारोगा (SI) के 2213 पदों पर भर्ती के लिए हो रही है। इसमें करीब 6 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 30 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए असफल घोषित किये जाएंगे। प्रारम्भिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर रिक्तियों के 20 गुणा सफल अभ्यर्थियों का चयन आरक्षण कोटिवार किया जायेगा।

कटऑफ पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट

परीक्षा विशेषज्ञ गुरु डॉक्टर एम रहमान ने बताया कि सवाल कठिन थे। परीक्षा का कटऑफ जनरल का 65-68, ओबीसी 62-65, ईवीसी 59-62, एससी 52-54, एसटी 53-55, ईडब्ल्यूएस 60- 62 तथा महिला का कटऑफ 45 से 50 जाने का अनुमान है।

BPSSC Bihar Police SI Exam 2021: SI प्रारंभिक परीक्षा समाप्त, प्रश्नों का स्तर रहा कठिन, यहाँ देखें संभावित कटऑफ

BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021 प्रीलिम्स एग्जाम के बाद क्या होगा?

प्रारम्भिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जायेगा। अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर आरक्षण कोटिवार तैयार की जायेगी। लिखित परीक्षा में दो या दो से अधिक अभ्यर्थियों के समान अंक प्राप्त करने की स्थिति में मेधा सूची में उनके स्थान का निर्धारण उनकी जन्म तिथि के आधार पर किया जायेगा अर्थात उम्र में वरीय अभ्यर्थी मेधा क्रम में ऊपर रहेंगे।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Railway Recruitment 2022 : बिना परीक्षा 2400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ जाने कौन-कौन सी है नियुक्तियां

Railway Recruitment 2022 : बिना परीक्षा 2400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ जाने कौन-कौन सी है नियुक्तियां

Railway Recruitment 2022 : सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 2422 पदों पर भर्ती निकाली भर्ती। यहाँ जाने कौन कौन सी नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, टर्नर,...