AddText 09 09 04.34.31

BPSC PT Exam: बड़ी खबर, अब 21 नहीं 30 सितंबर को होगी BPSC 67th PT की परीक्षा, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BPSC PT Exam 2022 Date: बिहार लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा (BPSC PT) 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आधिकारिक तौर पर तारीख घोषित कर दी है।

बीपीएससी ने एक बार फिर नोटिस जारी कर कहा है की प्रीलिम्स टेस्ट (पीटी) 21 सितंबर को नहीं अब 30 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

प्रवेश पत्र आयोग के वेबसाईट पर दिनांक 20.09.2022 को

यह परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकृति की है। अभ्यर्थी 11.00 बजे पूर्वाह तक परीक्षा केन्द्र में प्रवेश कर लेंगे। उक्त परीक्षा का ई-प्रवेश पत्र (e-Admit Card) आयोग के वेबसाईट पर दिनांक 20.09.2022 को अपलोड कर दिया जायेगा।

अभ्यर्थी प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड करने हेतु अंतिम समय का इंतजार नहीं करेंगे। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आयोग के वेबसाईट www.bpsc.bih.nic.in अथवा www.onlinebpsc.bihar.gov.in से डाउनलोड कर परीक्षा में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवारों को डाक से (By Post) प्रवेश पत्र नहीं भेजा जायेगा

परीक्षा का आयोजन दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एक ही शिफ्ट में किया जाएगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उन्हें बता दें, परीक्षा का एडमिट कार्ड 20 सितंबर 2022 को जारी किया जाएगा।

पहले यह 21 सितंबर, 2022 को होने वाली थी लेकिन परीक्षार्थियों के भारी विरोध के बाद बिहार सरकार ने पीटी एग्जाम पहले की तरह एक दिन एक शिफ्ट में कराने का फैसला किया है।

8 मई को पेपर लीक होने के चलते बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा रद्द

आपको बता दें कि 8 मई को पेपर लीक होने के चलते बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा रद्द कर दी गई थी। 802 पदों के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। बीपीएससी 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें BPSC: क्या 21 सितंबर को नहीं होगी BPSC 67th परीक्षा? डेट चेंज के लिए दिल्ली में UPSC के अभ्यर्थियों ने नीतीश का काफिला रोका

इस कारण परीक्षा की तिथि मे बदलो किया गया

सीएम नीतीश कुमार दिल्ली से पटना लौट रहे थे। जैसे ही वे करीब 11.30 बजे दिल्ली स्थित बिहार भवन से निकले तो अभ्यर्थी उनकी गाड़ी के आगे आ गए। छात्रों ने सीएम नीतीश को बताया कि 21 सितंबर को बीपीएससी परीक्षा होने जा रही है। उसी दौरान यूपीएससी मेन्स का भी एग्जाम है। जो छात्र-छात्राएं यूपीएससी और बीपीएससी दोनों की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें परीक्षा देने में परेशानी हो सकती है। इस कारण परीक्षा की तिथि मे बदलो किया गया है।

बीपीएससी की पीटी देने से छात्र परेशान थे

यूपीएससी की मुख्य परीक्षा 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी। यह 25 सितंबर तक चलेगी। यह परीक्षा लगातार 16, 17, 18 सितंबर के बाद 24 और 25 सितंबर को है। इसी बीच में 21 सितंबर को बीपीएससी की पीटी देने से छात्र परेशान थे।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top