AddText 09 06 05.47.18

BPSC 67th Admit Card: इस दिन जारी होगा BPSC 67वीं परीक्षा का एडमिड कार्ड, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BPSC 67th Admit Card: 804 पदों के लिए 67 वीं BPSC संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 21 सितंबर को निर्धारित है। 6.02 लाख अभ्यर्थियों के एडमिड कार्ड आयोग के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 14 सितंबर को अपलोड कर दिए जाएंगे।

स्मार्ट डिजिटल लॉकर वाले स्टील बॉक्स में भेजे जाएंगे प्रश्न पत्र

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा। प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र पर स्मार्ट डिजिटल लॉकर वाले स्टील बॉक्स में भेजे जाएंगे और सील कर इससे वापस लाया जाएगा। परीक्षा हॉल में ही अभ्यर्थियों के सामने इसे खोला जाएगा।

बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स की डेट घोषित:

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 67वीं प्रीलिम्स भर्ती के उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा (CCE) के आयोजन के संबंध में निर्णय लिया गया है. आयोग ने 67वीं CCE परीक्षा एक दिन में एक ही शिफ्ट में 21 सितंबर को आयोजित करने की घोषणा की है।

नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के साथ बैठक की

बिहार बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा को लेकर जारी गतिरोध के बीच, उम्मीदवारों की समस्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की। इस बैठक में परीक्षा एक ही शिफ्ट में आयोजित करने का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें: FCI Recruitment 2022 : भारतीय खाद्य निगम FCI में 5043 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

CCE परीक्षा दो दिन के बजाय एक ही दिन में आयोजित की जाएगी

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि परीक्षा का PT अब पुराने पैटर्न पर होगा और CCE परीक्षा दो दिन के बजाय एक ही दिन में आयोजित की जाएगी। इसके संबंध में मुख्मंत्री नीतीश कुमार जानकारी दी है।

BPSC के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने मुख्यमंत्री को बताया

BPSC के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारियों और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ चर्चा की है और इस संदर्भ में निर्णय लिया है कि BPSC की प्रारंभिक परीक्षा उसी दिन और उसी पाली में आयोजित की जाएगी जैसे पहले निर्धारित थी।

परीक्षार्थियों ने परीक्षा पैटर्न में हुए बदलाव के विरोध में प्रर्दशन किया था

बता दें कि 31 अगस्त को बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने परीक्षा पैटर्न में हुए बदलाव के विरोध में प्रर्दशन किया था जिसके चलते पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था।

मुख्यमंत्री ने अब उम्मीदवारों की मांगों को ध्यान में रखते हुए बैठक आयोजित की और एक ही दिन में परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

ये भी पढ़ें : Bihar Deled Entrance Exam Admit Card 2022 Direct Link : डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Scroll to Top