पंजाब में पकड़ी गई बिहार यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री, 25 को आनलाइन कोट में हाजिरी देंगे परीक्षा नियंत्रक

पंजाब में पकड़ी गई बिहार यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री, 25 को आनलाइन कोट में हाजिरी देंगे परीक्षा नियंत्रक

राजस्थान, महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ के बाद अब पंजाब में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की फर्जी डिग्री पकड़ी गई हैं। इसकी जांच के लिए सोमवार को यूनिवर्सिटी में पंजाब के गुरदासपुर की पुलिस पहुंची थी। पुलिस ने परीक्षा विभाग के कर्मचारियों से डिग्री के संबंध में पूछताछ की।

संबंधित विभाग में संदेह होने पर डिग्री को सत्यापन के लिए मार्च में विश्वविद्यालय को भेजा

इसके बाद परीक्षा नियंत्रक से भी मुलाकात कर जानकारी बताया गया कि मुजफ्फरपुर जिले के अभिजीत ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के लंगट सिंह महाविद्यालय से 2006 में वोकेशनल कोर्स में उत्तीर्ण होने की डिग्री पंजाब में रोजगार के समय प्रस्तुत की। संबंधित विभाग में संदेह होने पर डिग्री को सत्यापन के लिए मार्च में विश्वविद्यालय को भेजा गया था।

स्नातक सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए तीन दिनों के लिए फिर से खुला पोर्टल, यहाँ से करें आवेदन

परीक्षा नियंत्रक के बयान के आधार पर अभ्यर्थी के विरुद्ध आगे की कार्रवाई

यहां टीआर व अन्य दस्तावेजों से मिलान करने पर पाया गया कि वह डिग्री फर्जी है। इसकी रिपोर्ट पंजाब पुलिस को भेज दी गई थी। इसके बाद संबंधित अभ्यर्थी पर पंजाब के गुरदासपुर में प्राथमिकी दर्ज हुई। परीक्षा नियंत्रक के बयान पर आगे होगी कार्रवाई पुलिस ने परीक्षा नियंत्रक को बताया कि 25 नवंबर को दोपहर तीन बजे कोर्ट में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से डिग्री के संबंध में जानकारी देती है। अदालत परीक्षा नियंत्रक के बयान के आधार पर अभ्यर्थी के विरुद्धमार्च में ही भेजी थी रिपोर्ट सत्यापन के लिए पहुंची थी पुलिस, 25 को आनलाइन कोट में हाजिरी देंगे परीक्षा नियंत्रक आगे की कार्रवाई करेगी।

मार्च में ही भेजी थी रिपोर्ट सत्यापन के लिए पहुंची थी पुलिस, 25 को आनलाइन कोट में हाजिरी देंगे परीक्षा नियंत्रक

अभिजीत की डिग्री के संबंध में मार्च में जानकारी मांगी गई थी। टीआर से मिलान करने पर पाया गया कि डिग्री बिहार विधि की ओर से जारी नहीं है। संजय कुमार परीक्षा नियंत्रक

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

4 साल से इंतजार कर रहे 4.5 लाख छात्रों को मिलेगी डिग्री, राजभवन से मंजूरी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी ने जारी की अधिसूचना

4 साल से इंतजार कर रहे 4.5 लाख छात्रों को मिलेगी डिग्री, राजभवन से मंजूरी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी ने जारी की अधिसूचना

बिहार यूनिवर्सिटी के पांच लाख से अधिक विद्यार्थियों को डिग्री देने के लिए मंजूरी मिल गई है। राजभवन की ओर से इसको लेकर स्वीकृति मिलने...