AddText 05 14 09.41.29

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी ऑडिटर ने मांगा कन्या उत्थान का हिसाब, यहाँ जाने DSW ने क्या कहा

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी में हो रही ऑडिट के दायरे में कन्या उत्थान योजना भी आ गई है। ऑडिटर ने पूछा है कि कन्या उत्थान की राशि में कितनी छात्राओं ने आवेदन किया है और कितनी छात्राओं को राशि मिली है।

डीएसडब्ल्यू् प्रो. अभय कुमार सिंह ने बताया

इसके अलावा वोकेशनल कोर्स की कितनी छात्राओं ने आवेदन किया और किस-किस कॉलेज से आवेदन किया। संबद्ध और अंगीभूत कॉलेज से होने वाले आवेदन की संख्या भी आडिटर ने मांगी है। बिहार यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू् प्रो. अभय कुमार सिंह ने बताया कि ऑडिटर को उसका जवाब दे दिया गया है।

BRABU : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के आवेदनों के सत्यापन के यूनिवर्सिटी ने जारी किया जिलावार शेड्यूल जारी, यहां से देखें पुरा शेड्यूल

कन्या उत्थान योजना में 58257 आवेदन आए

कन्या उत्थान योजना में 58257 आवेदन आए हैं। इनमें अंगीभूत कॉलेज के 34829 आवेदन हैं और संबद्ध कॉलेज के 23428 आवेदन। 15288 छात्राओं के खाते में योजना की राशि भेज दी गई है।

जिले के कॉलेजों से आए आवेदनों का सत्यापन हो सकेगा

दिक्कत यह आ रही थी कि किसी कॉलेज का सत्यापन हो रहा था तो किसी का छूट रहा था। बुधवार को इसे लेकर छात्राएं कुलपति के पास पहुंची थीं। उनने मांग थी कि सभी कॉलेज की छात्राओं को इसका लाभ मिले।

इसके लिए उचित व्यवस्था की जानी चाहिए। डीएसडब्लूओ ने कहा कि इसके तहत ही यह व्यवस्था की गई है। इससे सभी जिले के कॉलेजों से आए आवेदनों का सत्यापन हो सकेगा।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top