AddText 06 29 04.41.14

Bihar College Recruitment 2022: बिहार के कॉलेजों में आ रही हैं बम्पर सरकारी बहाली, यहाँ जाने कब से शुरू होगी बहाली

Bihar College Recruitment 2022: राज्य के परंपरागत विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों पर दिसम्बर 2020 से चल रही सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया तेज होगी। हाल ही में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष व उसकी पूरी टीम के साथ बैठक कर इसे दिसम्बर 2022 तक पूर्ण करने का लक्ष्य आयोग को दिया है।

अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने इसको लेकर आयोग के सचिव को पत्र भेजा

अब शिक्षा विभाग ने आयोग को सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की प्राथमिकताएं भी बता दी हैं। साथ ही इसी के मुताबिक नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करते हुए पूर्ण करने का आग्रह भी किया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने इसको लेकर आयोग के सचिव को पत्र भेजा है।

आठ विषयों के शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण

अपर मुख्य सचिव ने विवि सेवा आयोग को निर्देश दिया है कि पहले कला व विज्ञान संकाय के आठ विषयों के शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करें।

BSSC Inter Level Result 2014 [OUT] Merit List Cut Off Marks: इंतज़ार खत्म, BSSC प्रथम इंटर स्तरीय बहाली का रिजल्ट जारी, 11329 अभ्यर्थी सफल घोषित

2300 से अधिक पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया बिहार राज्य यूनिवर्सिटी आयोग द्वारा चल रही हैं

बकौल अपर मुख्य सचिव कला संकाय में इतिहास, मनोविज्ञान, राजनीति शास्त्रत्त्, अर्थशास्त्रत्त्, सामाजिक शास्त्रत्त् जबकि विज्ञान संकाय के विषयों में रसायन शास्त्रत्त्, वनस्पति शास्त्रत्त् व प्राणी शास्त्रत्त् में चयन आवश्यक है। इन विषयों में 2300 से अधिक पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया बिहार राज्य यूनिवर्सिटी आयोग द्वारा चल रही है।

सामाजिक शास्त्रत्त् जबाक विज्ञान संकाय के विषया म रसायन शास्त्रत्त्, वनस्पति शास्त्रत्त् व प्राणी शास्त्रत्त् में चयन आवश्यक है। इन विषयों में 2300 से अधिक पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया बिहार राज्य विवि सेवा आयोग द्वारा चल रही है।

4300 पदों पर अभी चयन किया जाना बाकी

राज्य के विश्वविद्यालयों में व्याख्याताओं की कमी को देखते हुए सरकार की ओर से आयोग से यह आग्रह किया गया है। गौर हो कि कुल 52 विषयों में चल रही डेढ़ साल की नियुक्ति की कार्रवाई में अबतक 300 पदों पर ही नियुक्ति हो सकी है। 4300 पदों पर अभी चयन किया जाना बाकी है।

सरकारी नौकरी की परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करें

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Indian Army Bharti Rally 2022: सेना में अग्निवीर सैनिक जीडी, क्लर्क और स्टोरकीपर के 25000 पदों पर निकली भर्ती

Scroll to Top