Bihar B.Ed CET 2021 : कॉलेजों में नामांकन के लिए कल तक ही आवेदन ,जाने अब तक कितने हुए आवेदन

Bihar B.Ed CET 2021 : कॉलेजों में नामांकन के लिए कल तक ही आवेदन ,जाने अब तक कितने हुए आवेदन

राज्य के बीएड कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। अभी आवेदन लिया जा रहा है, जिसकी एक बार बढ़ाई गई अंतिम तिथि 25 मई को समाप्त हो रही है। लेकिन मौजूदा हालात में अगर निर्धारित शिड्यूल के मुताबिक नामांकन प्रक्रिया चली तो दो सत्रों के स्नातक विद्यार्थी नामांकन नहीं ले सकेंगे। चूंकि बीएड में नामांकन के लिए उन्हीं विद्यार्थियों को मंजूरी है, जो स्नातक में उत्तीर्ण हों।

लॉकडाउन में बड़ी संख्या में छात्र नहीं भर सके फॉर्म, कई विवि में दो सत्रों का स्नातक रिजल्ट पेंडिंग

जबकि हकीकत यह है कि राज्य के कई विश्वविद्यालयों में पिछले दो सत्रों के स्नातक रिजल्ट पेंडिंग हैं। कई विद्यार्थी नहीं भर पाए आवेदन पहले बीएड की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि सात मई थी। बाद में उसे 25 मई तक बढ़ा दी गई। लेकिन इस तिथि तक भी हालात वही हैं। राज्य में लॉकडाउन जारी है। जो विद्यार्थी अपने घर से फॉर्म नहीं भर सके हैं, वो साइबर कैफे से भी फॉर्म नहीं भर पाए हैं।

Bihar B.Ed CET 2021: Bihar B.Ed Detailed Syllabus And Exam Pattern

Bihar B.Ed CET 2021 :

इसके अलावा बीएड के सत्र 2021-23 में नामांकन के लिए 2020-21 में फाइनल ईयर में पहुंचा कोई विद्यार्थी इलिजिबल नहीं होगा। क्योंकि सत्र 2018-21 के किसी छात्र की परीक्षा किसी भी विवि में नहीं हुई है।

साइबर कैफे बंद रहने से काफी कम आए आवेदन

लॉकडाउन में साइबर किया है। नियम है कि छात्रों को इसके कैफे बंद रहने से छात्र बीएड कंबाइंड लिए मौका दिया जाए ताकि कोई त्रुटि एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन हो तो छात्र उसे ठीक कर लें। नहीं कर पा रहे हैं।

बीएड प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि निर्धारित है 15 जून

Bihar B.Ed CET 2021

बीएड प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि 15 जून निर्धारित की गई है लेकिन अभी तक एडमिट कार्ड जारी करने का शिड्यूल जारी नहीं किया गया है। गौरतलब है कि राज्य के लगभग साढ़े तीन सौ बीएड कॉलेजों में 35 हजार से अधिक सीटों के लिए इस वर्ष ललित नारायण मिथिला विवि, दरभंगा को बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए लगातार दूसरी बार नोडल विवि बनाया गया है।

एक बार पहले भी बढ़ चुकी है तिथि, वही हैं हालात

पहले बीएड की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि सात मई थी। बाद में उसे बढ़ा दिया गया और 25 मई तक आवेदन की तिथि निर्धारित की गई। लेकिन इस तिथि तक भी हालात वही है राज्य में लॉकडाउन जारी है जो विद्यार्थी अपने घर से फॉर्म नहीं भर सके हैं, वो साइबर कैफे से भी फॉर्म नहीं भर पाए हैं।

इसके अलावा बीएड के सत्र 2021 23 में नामांकन के लिए 2020 21 में फाइनल ईयर में पहुंचा कोई विद्यार्थी इलिजिबल नहीं होगा क्योंकि सत्र 2018-21 के किसी छात्र की परीक्षा किसी भी विश्वविद्यालय में नहीं हुई है।

Bihar B.Ed.Examination (CET B.Ed.):- 2021 यहाँ से करें Apply

Bihar B.Ed.Examination (CET B.Ed.):- 2021 यहाँ से करें Apply

बीएड प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि 15 जून, एडमिट कार्ड अबतक जारी नहीं

बीएड प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि 15 जून निर्धारित की गई है लेकिन अभी तक एडमिट कार्ड जारी करने का शिड्यूल जारी नहीं किया गया है। गौरतलब है कि राज्य के लगभग साढ़े तीन सौ बीएड. कॉलेजों में 35 हजार से अधिक सीटों के लिए इस वर्ष ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए लगातार दूसरी बार नोडल विश्वविद्यालय बनाया गया है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट- 1 परीक्षा केंद्र सूची सोशल मीडिया पर हुआ वायरल! यहां जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU : स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट- 1 परीक्षा केंद्र सूची सोशल मीडिया पर हुआ वायरल! यहां जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU TDC PART 1 EXAM 2022: बिहार यूनिवर्सिटी में 11 अक्टूबर से होने वाली स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट-1 की परीक्षा के केंद्रों की सूची...