जीरो नंबर लाकर बनीं असिस्टेंट प्रोफेसर: पटना हाईकोर्ट ने बिहार यूनिवर्सिटी के कुलपति, समेत 5 अधिकारियों को भेजा नोटिस

जीरो नंबर लाकर बनीं असिस्टेंट प्रोफेसर: पटना हाईकोर्ट ने बिहार यूनिवर्सिटी के कुलपति, समेत 5 अधिकारियों को भेजा नोटिस

BRABU: पटना हाईकोर्ट ने प्री-पीएचडी टेस्ट को रद्द करने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मुजफ्फरपुर स्थित बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के VC, रजिस्ट्रार, CCDC, नोडल ऑफिसर व प्रॉक्टर को नोटिस जारी किया।

याचिका पर सुनवाई करते हुए उक्त आदेश को पारित

चीफ जस्टिस संजय करोल व जस्टिस एएम बदर की खंडपीठ ने कंचन कुमार व अन्य द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए उक्त आदेश को पारित किया। याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका के जरिये 25 अगस्त, 2021 को हुए टेस्ट को रद्द करने, केस से जुड़े रिकॉर्ड को तलब करने, इसकी वैधता व इसके औचित्य की जांच करने का आग्रह किया है।

Bihar Student Career Portal: मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थी को कॅरियर पोर्टल पर 30 अक्टूबर तक लॉग-इन का मौका, यहाँ से करें आवेदन, जल्द से जल्द करें आवेदन

यूनिवर्सिटी द्वारा 2 सितंबर, 2021 को घोषित प्री- पीएचडी टेस्ट के रिजल्ट को रद्द करने का भी आग्रह किया गया

याचिकाकर्ता ने प्री-पीएचडी के टेस्ट के संचालन में कथित तौर पर बरती गई विसंगतियों की जांच करने को लेकर राज्य सरकार को आदेश देने का भी आग्रह कोर्ट से किया है। यूनिवर्सिटी द्वारा 2 सितंबर, 2021 को घोषित प्री- पीएचडी टेस्ट के रिजल्ट को रद्द करने का भी आग्रह किया गया है। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं के वकील ने कोर्ट का ध्यान ज़ीरो नंबर लाकर परीक्षा में अहर्ता प्राप्त करने के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयनित होने वाली उम्मीदवार प्रियंका कुमारी से जुड़े दस्तावेज की ओर आकृष्ट कराया।

आगे की सुनवाई आगामी 13 दिसंबर को की जाएगी

याचिकाकर्ता के वकील शिव प्रताप ने बताया कि याचिका के जरिए यूनिवर्सिटी के VC और रजिस्ट्रार के काम करने की पद्धति व वित्तीय अनियमितता की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी या लोकायुक्त के जरिए करवाने समेत अन्य आग्रह किया। इस मामले में आगे की सुनवाई आगामी 13 दिसंबर को की जाएगी।PAT 2020 (P.HD) परीक्षा वाला मामला अब पटना हाईकोर्ट में जा चुका हैं। अब 13 December तक कोई Interview नही होगा।

PAT 2020 (P.HD) परीक्षा वाला मामला अब पटना हाईकोर्ट में जा चुका हैं। अब 13 December तक कोई Interview नही होगा।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

सभी छात्र छात्रा ध्यान दें, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए सत्र 2019-20 और 2020-21 का रजिस्ट्रेशन 31 अक्टूबर 2021 तक ही होगा।
सिर्फ 2021-22 सत्र के लिए 30 नवंबर 2021 तक तिथि बढ़ाया गया है।

Post Matric Scholarship Bihar: ऑनलाइन आवेदन की तिथि 30 नवंबर तक बढ़ी, छात्र-छात्राएं यहाँ से करें अप्लाई

4 साल से इंतजार कर रहे 4.5 लाख छात्रों को मिलेगी डिग्री, राजभवन से मंजूरी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी ने जारी की अधिसूचना

4 साल से इंतजार कर रहे 4.5 लाख छात्रों को मिलेगी डिग्री, राजभवन से मंजूरी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी ने जारी की अधिसूचना

बिहार यूनिवर्सिटी के पांच लाख से अधिक विद्यार्थियों को डिग्री देने के लिए मंजूरी मिल गई है। राजभवन की ओर से इसको लेकर स्वीकृति मिलने...