IMG 20220501 221442

BIHAR : B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा कल, परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले तक मिलेगा प्रवेश, अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी

Bihar B.Ed Exam 2022 : राज्य के दो वर्षीय बीएड में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी-बीएड) बुधवार (6 जुलाई) को होगी। अभी तक परीक्षा में शामिल होने के लिए एक लाख 80 हजार अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले तक परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश मिलेगा।

कदाचार करते पकड़े जाने वाले परीक्षार्थियों को आगे की परीक्षा से प्रतिबंधित

परीक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को अधिकारियों की ब्रीफिंग हुई। इसमें अपर जिला दंडाधिकारी राजेश कुमार ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि परीक्षा ड्यूटी में कोताही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, कदाचार करते पकड़े जाने वाले परीक्षार्थियों को आगे की परीक्षा से प्रतिबंधित करने का आदेश दिया।

परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक चलेगी

परीक्षा के लिए जिले में 41 परीक्षा केंद्रों बनाए गए है। परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक चलेगी। इस ब्रीफिंग में बीआरए बिहार विवि व मिथिला विवि दरभंगा के नोडल अधिकारी भी मौजूद थे।

परीक्षा में तैनात दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों से अपर जिला दंडाधिकारी ने कहा कि सभी दंडाधिकारी, केंद्र अधीक्षक एवं पुलिस अधिकारी उक्त परीक्षा के सफलतापूर्वक संचालन एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन के मद्देनजर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी गंभीरता के साथ करना सुनिश्चित करेंगे।

Bihar CET B.Ed EXAM 2022 : B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 18 केंद्रीय पर्यवेक्षक दल गठित, यहाँ पढ़ें अब तक की लेटेस्ट अपडेट

परीक्षार्थी को केंद्र छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी

केंद्रों पर कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों (एसओपी) का पालन करना सुनिश्चित किया जाएगा। परीक्षार्थियों को अपने साथ सादा कागज, क्लिप बोर्ड, केलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ डिवाइस, डिजिटल डायरी या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा समाप्त होने तक किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

15 जोनल दंडाधिकारी भी तैनात

निर्देश दिया कि कोई छात्र परीक्षा के दौरान यदि किसी प्रकार का कदाचार करता है तो उसकी पात्रता रद्द कर दी जाएगी। परीक्षा के लिए 72 दंडाधिकारियों एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बलों की तैनाती की गई है। 15 जोनल दंडाधिकारी भी तैनात हैं।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

CET B.Ed EXAM : बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए यू शेप वाले सीटिंग प्लान के तहत बैठाये जाएंगे परीक्षार्थी, दिशा निर्देश जारी

Scroll to Top