IMG 20211011 025436 1

CET B.Ed EXAM : बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए यू शेप वाले सीटिंग प्लान के तहत बैठाये जाएंगे परीक्षार्थी, दिशा निर्देश जारी

CET B.Ed EXAM 2022 : B.Ed प्रवेश परीक्षा के लिए बिहार यूनिवर्सिटी की नोडल अफसर प्रो. अमिता शर्मा ने सोमवार को सभी केंद्राधीक्षक और फ्लाइंग स्वायड टीम के साथ बैठक की।

11 बजे से ही उसमें लिखने की इजाजत होगी

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में यू शेप में सीटिंग प्लान के तहत परीक्षार्थी बैठाये जाएंगे। छात्रों को साढ़े दस बजे ही ओएमआर शीट मिल जाएगा, लेकिन 11 बजे से ही उसमें लिखने की इजाजत होगी।

15 मिनट में ओएमआर शीट या उत्तर पुस्तिका केंद्र पर भेज दी जाएगी

इसमें उन्होंने निर्देश दिया कि परीक्षा के दौरान अगर किसी केंद्र पर ओएमआर शीट कम पड़ जाए तो पड़ोस के सेंटर से उसे पहुंचाया जाएगा। इसके लिए परीक्षा बाधित नहीं होगी। दूसरे सेंटर से 15 मिनट में ओएमआर शीट या उत्तर पुस्तिका केंद्र पर भेज दी जाएगी।

Bihar CET B.Ed EXAM 2022 : B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 18 केंद्रीय पर्यवेक्षक दल गठित, यहाँ पढ़ें अब तक की लेटेस्ट अपडेट

परीक्षा के लिए फ्लाइंग स्क्वाड की 13 टीम बनाई गई है

सभी केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वह ओएमआर और बुकलेट का सीरियल नंबर मिला लें। दोनों नंबर एक होना चाहिए। परीक्षा के लिए फ्लाइंग स्क्वाड की 13 टीम बनाई गई है। सभी को निर्देश दिया गया है वे परीक्षा के दिन सुबह नौ बजे नोडल अफसर के कार्यालय पहुंचे और उसके बाद सेंटर जाएंगे।

छात्रों को एक बॉल पेन के अलावे किसी और चीज को लेकर जाने की इजाजत नहीं

सभी केंद्रों पर स्टैटिक आब्जर्वर भी रहेंगे। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे खुद प्रवेश के समय सभी छात्रों की जांच कराएंगे। छात्राओं की जांच के लिए अलग कमरा बनाया जाएगा। छात्रों को एक बॉल पेन के अलावे किसी और चीज को लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BIHAR : बड़ी खबर! बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए बदले गए कई केंद्र, यहाँ देखें नए परीक्षा केंद्र, ऑफिशियल नोटिस जारी

Scroll to Top