IMG 20220324 151931 303

BPSC : बिहार में 40000 हेड टीचरों की भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका, यहां जाने कब से कर सकते है आवेदन

BPSC Headmaster Recruitment 2022: बिहार के प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षकों के आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। रिक्तियों की तुलना में कम आवेदन आने के चलते BPSC ने यह निर्णय लिया है।

ऑनलाइन आवेदन 9 से 23 सितंबर तक भरे जाएंगे

ऑनलाइन आवेदन 9 से 23 सितंबर तक भरे जाएंगे। वहीं ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने का अंतिम मौका 30 सितंबर तक दिया जाएगा। इसके लिए 24 सितंबर को BPSC का लिंक खोल दिया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया

परीक्षा 18 दिसंबर को होगी। वैसे अभ्यर्थी जो आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दुबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि पद से कम आवेदन आने की वजह से दुबारा मौका दिया गया है। 

BPSC Assistant Recruitment 2022 : BPSC ने निकाली असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, परीक्षा में किताब ले जाने की होगी इजाजत, यहां से जल्द करें आवेदन

प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षकों के आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC की ओर 40 हजार 500 पदों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया था पर पद से लगभग चार हजार कम आवेदन प्राप्त हुए थे। इस वजह से आयोग ने एकबार फिर से ट्रेंड शिक्षकों को आवेदन का मौका दिया है। 

माध्यमिक विद्यालयों की सीटें रह गईं थी खाली 

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC ने माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्राधानध्यापकों की नियुक्ति के लिए परीक्षा ली थी। इस परीक्षा में 6421 पदों के लिए परीक्षा हुई थी। दस हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए।

परीक्षा में सिर्फ 421 अभ्यर्थी ही सफल हो सके थे। करीब 6 हजार पद खाली रह गए। इन पदों को भरने के लिए एक बार सरकार स्तर से अनुमति मिलने के बाद परीक्षा ली जाएगी। 

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BSEB: D.El.Ed. प्रवेश परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट शुरू, यहां से करें Online प्रवेश परीक्षा की प्रैक्टिस

Scroll to Top