बिहार बोर्ड के नाम एक और उपलब्धि, मिलेगा प्राइम मिनिस्टर्स अवार्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड के नाम एक और उपलब्धि, मिलेगा प्राइम मिनिस्टर्स अवार्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन

Prime Minister’s Award for Excellence in Public Administration: बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर के नाम एक औेर उपलब्धि जुड़ने जा रही है। लगातार चार वर्षों से समय पर और सफलता पूवर्क बोर्ड परीक्षाएं कराने व उनका परिणाम त्रुटि रहित जारी करने को लेकर अब प्राइम मिनिस्टर्स अवार्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन मिलने जा रहा है। यह अवार्ड उन्हें 20 और 21 अप्रैल 2022 को दिल्ली में मनाए जा रहे सिविल सर्विस डे के मौके पर दिया जाएगा।

बोर्ड अध्यक्ष को यह सम्मान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने दिया

इससे पहले पिछले साल 2021 में शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से उन्हें आउटस्टैंडिंग एजुकेशनल लीडर अवार्ड से सम्मानित किया था। बोर्ड अध्यक्ष को यह सम्मान 2020 में कोरोना महामारी से उत्पन्न चुनौतियों तथा देश में लागू लॉकडाउन के बीच सुधारात्मक प्रयासों को जारी रखने तथा इंटर- मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2020 का परीक्षाफल सबसे पहले घोषित करने के कारण दिया गया था। यह सम्मान 25 मार्च 2021 को आयोजित वर्चुअल सम्मान समारोह में बोर्ड अध्यक्ष को यह सम्मान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने दिया था।

BSEB: इंटर कंपार्टमेंटल में चप्पल पहनकर जाने पर ही प्रवेश, गाइडलाइन जारी , यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

सबसे पहले बोर्ड रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाया

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड इस साल भी बोर्ड परीक्षा के परिणाम मार्च में जारी कर सबसे पहले बोर्ड रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले बिहार बोर्ड 2019, 2020 और 2021 में भी मार्च में रिजल्ट घोषित कर दिया था।

इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा शुल्क जमा नहीं करने वाले छात्रों का लटकेगा अंकपत्र, 25 अप्रैल से आयोजित होगी परीक्षा

2020 में  जहां सीबीएसई बोर्ड समेत तमाम बड़े और नामी बोर्ड अपनी वार्षिक परीक्षाएं नहीं करा पाए थे, ऐसे समय में बिहार बोर्ड ने न सिर्फ परीक्षाएं कराई बल्कि समय पर उनके परिणाम भी घोषित कर दिए थे। बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2020 के नतीजे 25 मार्च को और बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2021 के परिणाम 26 मार्च 2021 को घोषित किए गए थे। इस बार 12वीं के परिणाम 16 मार्च 2022 को जारी किए जा चुके हैं।

रिजल्ट प्रतिशत में भी बड़ी बढ़ोतरी

बिहार बोर्ड की इस सफलता के पीछे समिति (BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर की कार्यकुशलता और मेहनत को माना जा रहा है। कभी नकल और छात्रों में आधे-अधूरे ज्ञान के लिए चर्चित रहा बिहार बोर्ड न सिर्फ परीक्षाओं में पारदर्शिता बढ़ाई है बल्कि रिजल्ट प्रतिशत में भी बड़ी बढ़ोतरी की है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Board 12th English Answer Key 2023: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 की इंग्लिश विषय की आंसर की जारी, यहाँ देखे सभी प्रश्नों के आंसर

Bihar Board 12th English Answer Key 2023: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 की इंग्लिश विषय की आंसर की जारी, यहाँ देखे सभी प्रश्नों के आंसर

Bihar Board 12th English Answer Key 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB के द्वारा आर्ट्स स्ट्रीम की इंटर परीक्षा 2023 के कला संकाय की परीक्षा...