स्नातक के नये सत्र में ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद नहीं हो सकेगा संशोधन

स्नातक के नये सत्र में ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद नहीं हो सकेगा संशोधन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक के नये सत्र में नामांकन के लिए ऑनलाइन अप्लाई शुरू हो गया, लेकिन फॉर्म भरते समय छात्रों को सावधानी बरतनी होगी। इस बार ऑनलाइन आवेदन भरने के बाद इसमें किसी तरह का संशोधन नहीं हो सकेगा। Graduation admission

पिछली बार आवेदन शुल्क जमा होने के बाद विवि की ओर से संशोधन का विकल्प दिया गया था, लेकिन इस बार ऐसा मौका नहीं दिया गया है ।

स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू ,यहाँ से करें APPLY

विवि की ओर से जारी किये गये दिशा-निर्देश में कहा गया है कि आवेदन करने से पहले फोटो, हस्ताक्षर व अन्य दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपने पास रख लें। आवेदन सबमिट होने के बाद उसका प्रिंट अपने पास रखना होगा।

मेरिटलिस्ट निकलने के बाद एडमिशन के दौरान कॉलेज में इसे प्रिंट आउट दिखाना होगा। विवि की ओर से स्नातक में नामांकन के लिए 30 अप्रैल तक का समय तय किया गया है।

इस बार एक लाख 42 हजार सीटों के लिए आवेदन हो रहा है । कुल 79 कॉलेजों में इस बार एडमिशन होगा। छात्रों को अपने मनपसंद तीन कॉलेजों का विकल्प देना है। डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों ने आवेदन करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस महीना भर आवेदन होना है। इसके बाद मेरिट लिस्ट की तैयारी की जाएगी।

स्नातक नामांकन Graduation admission

• 1.42 लाख सीटों के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

• जुलाई से स्नातक पार्ट वन की कक्षाएं भी शुरू हो सकती

अगर कोरोना संक्रमण की रफ्तार में गिरावट आएगी तो मई के अंत तक एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। दरअसल, एडमिशन के दौरान छात्रों कॉलेज जाना होगा। कई कॉलेज छात्रों का एडमिशन फी तो ऑनलाइन जमा कराते हैं लेकिन उनके इंटर के सर्टिफिकेट आदि जांच के लिए कॉलेज जाना अनिवार्य होता है ।

इन तमाम बिन्दुओं पर विवि की नजर है । हालांकि एडमिशन के लिए इस बार आवेदन समय से शुरू होने से एडमिशन में अधिक समय नहीं लगेगा। पिछली बार कोरोना के कारण कुछ देर से आवेदन शुरू हो सका था। उम्मीद की जा रही है कि आगे सामान्य होगी तो जुलाई से स्नातक पार्ट-वन की कक्षाएं भी शुरू हो जाए।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

BIHAR 4 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed की बची सीटों पर 10 अक्टूबर से स्पॉट नामांकन, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

BIHAR 4 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed की बची सीटों पर 10 अक्टूबर से स्पॉट नामांकन, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

Bihar 04 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड की बची हुई 155 सीटों पर 10 अक्टूबर से ऑन स्पॉट नामांकन होगा। 14 अक्टूबर...