सरकार के नये दिशा-निर्देश के बाद एक महीने के लिए टलीं सभी परीक्षाएं

सरकार के नये दिशा-निर्देश के बाद एक महीने के लिए टलीं सभी परीक्षाएं

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में कम छात्रों वाले कोर्सों की परीक्षाएं अब एक महीने के लिए टल गई हैं। राज्य सरकार की ओर से नये दिशा-निर्देश जारी होने के बाद विवि की ओर से तैयार किये गये प्रस्ताव धरे रह गये। विवि एमएड, बीएड, पीजी व वोकेशनल की सेकेंड व थर्ड की परीक्षाएं मई में लेने का मन बना लिया था।

सरकार के नये दिशा-निर्देश के बाद धरी रह गई विवि की तैयारी, अब कई सत्र को पटरी पर लाना चुनौती

इसके लिए इसी महीने के अंत तक परीक्षा फॉर्म भराने की प्रक्रिया शुरू होनी थी लेकिन 15 मई तक तमाम शैक्षणिक संस्थाएं बंद रखने के निर्देश के बाद ये प्रक्रियाएं विवि को रोक देनी पड़ी। अब विवि 15 मई के बाद ही परीक्षा फॉर्म भरवाएगा। इसका असर अन्य परीक्षाओं पर पड़ेगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 15 मई तक परीक्षाओं से जुड़े कार्य भी नहीं हो सकेंगे। छात्रों का ऑनलाइन फॉर्म भी नहीं भरा सकेगा। दरअसल, ऑनलाइन फॉर्म परीक्षा फॉर्म भरे जाने के बाद छात्रों को इसकी हार्ड कॉपी कॉलेजों में जमा करनी होती है।

जून तक बिहार विवि ने टाली पार्ट वन की परीक्षा जाने क्या है पुरा मामला

कॉलेजों की ओर से फॉर्म को सत्यापन करने के बाद इसे विवि को भेजा जाता। है। इसके बाद छात्रो का एडमिट कार्ड जारी होता है। 15 तक बंद होने के कारण ये काम भी रुक गये हैं।

पीजी व स्नातक का मेरिटलिस्ट भी अब 15 के बाद

पीजी व स्नातक में एडमिशन के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन फॉर्म भरा जा रहा है । इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी होने वाली थी। खासकर पीजी में अप्लाई की तिथि एक बार विस्तारित भी की जा चुकी है। ऐसे में विवि मई के पहले सप्ताह में मेरिटलिस्ट जारी करने वाला था। अब इसे भी 15 मई के बाद जारी करना होगा। स्नातक एडमिशन की भी यही स्थिति होगी।

एमएड, बीएड व वोकेशनल की परीक्षा मई में लेने की तैयारी में था विवि

अब परीक्षा फॉर्म ही 15 मई के बाद भरा जाएगा, जून में परीक्षा की संभव

Bihar university के स्नातक का शैक्षणिक सत्र फिर से हुआ डिरेल

Telegram group link – Click here

Facebook group link – Click here

University information – Click here

BRABU UG PG Admission: स्नातक और पीजी में खाली सीटों पर नामांकन के लिए इस दिन खुलेगा आवेदन पोर्टल, कुलपति के पास भेजी गई फाइल

BRABU UG PG Admission: स्नातक और पीजी में खाली सीटों पर नामांकन के लिए इस दिन खुलेगा आवेदन पोर्टल, कुलपति के पास भेजी गई फाइल

BRABU UG & PG Admission 2022 : बिहार यूनिवर्सिटी पीजी की खाली पड़ी सीटों को भरने के लिए फिर से पोर्टल खोलेगा। इसकी जानकारी यूएमआईएस...