12वीं के छात्रों के रिजल्ट के बाद स्नातक में दाखिले को खुलेगा पोर्टल

12वीं के छात्रों के रिजल्ट के बाद स्नातक में दाखिले को खुलेगा पोर्टल

सीबीएसई 12वीं के छात्रों के रिजल्ट के बाद बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन पोर्टल खुलेगा। अभी विवि का पोर्टल बंद है। सीबीएसई 12वीं की परीक्षा नहीं हुई है। 1 जून पर सरकार इस पर फैसला लेगी कि परीक्षा होगी या फिर अगला निर्णय क्या होगा? इसे लेकर छात्र संशय में हैं। विश्वविद्यालय ने बिहार बोर्ड के रिजल्ट के बाद स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन पोर्टल खोला था ।

1 जून को होगा फैसला- परीक्षा होगी या नहीं, अभी विवि का आवेदन पोर्टल बंद

विश्वविद्यालय के 78 कॉलेजों में 1.42 लाख सीटों के लिए 1.05 लाख आवेदन आए। इसके बाद कुलपति के आदेश से पोर्टल बंद कर दिया गया। यूएमआईएस समन्वयक डॉ. ललन झा ने कहा कि लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण के हालात सुधरने पर फिर से एक बार आवेदन पोर्टल खोला जाएगा। इस बीच सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट पर भी कुछ न कुछ निर्णय होगा। ऐसे में प्रयास किया जा रहा है कि उस वक्त पोर्टल खोला जाए, जिससे बिहार बोर्ड से इंटर उत्तीर्ण के साथ सीबीएसई के छात्र भी आवेदन कर सकें।

एक जुलाई से पीजीडीएम और पीजीसीएम की होगी पढ़ाई

पीजीडएम और पीजीसीएम की पढ़ाई एक जुलाई से शुरू होगी। नामांकन कैंस और फीस रिफंड की अंतिम तिथि पांच जुलाई है। नामांकन लेने की अंतिम तिथि 10 जुलाई है। साथ ही डिस्टेंस लर्निंग और ऑनलाइन प्रोग्राम और कोर्सेस के लिए मान्यता 30 जून तक मिलेगी। नामांकन लेने की अंतिम तिथि एक सितंबर है। दूसरे राउंड की अंतिम तिथि एक फरवरी 2022 है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...