AddText 09 03 05.51.59

BIHAR : 4 वर्षीय B.ED. प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, 12 सितंबर तक काउंसलिंग के लिए होगा रजिस्ट्रेशन, यहां जाने सभी डिटेल्स

Bihar CET INT B.Ed 2022 Result : ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (Lalit Narayan Mithila
University-LNMU) के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को सीईटी आईएनटी- बीएड-2022 की संयुक्त परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

परीक्षा के राज्य नोडल अधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रिजल्ट को छात्र www.biharcetintbed- Inmu.in पर देख सकते हैं।

इतने छात्र हुए सफल

परीक्षा के लिए 9442 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, इनमें 7631 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। 4671 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता पायी है। सफल हुए अभ्यर्थियों में 2155 महिला और 2516 पुरुष शामिल हैं।

इन छात्रों ने किया टॉप

इंटीग्रेटेड परीक्षा में बेतिया के सुखलही गांव के प्रसाद गुरुदत्त मनीश्वर ने छात्रों में और छात्राओं में गया की यशी कुमारी ने टॉप किया है। गुरुदत्त को 120 में 90 अंक और यशी को 120 में 82 अंक मिले हैं। दोनों टॉपरों को कुलपति ने फोन कर बधाई दी।

BIHAR CET-INT-B.Ed Result 2022: 4 वर्षीय B.ED इंटीग्रेटेड प्रवेश परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

12 सितंबर काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन

राज्य नोडल अधिकारी ने बताय कि अभ्यर्थियों को नामांकन की प्रक्रिया पर अब ध्यान केंद्रित करना है। सभी सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग शीघ्र आयोजित की जायेगी ।

सफल अभ्यर्थी 06 सितंबर 2022 से 12 सितंबर 2022 तक काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। काउंसिलिंग को रजिस्ट्रेशन सुविधा एक बार के लिए उपलब्ध होगी।

इन सभी कॉलेजों में होगा नामांकन

इन कॉलेजों में होगा नामांकन चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बी. एड. कोर्स के लिए पूरे सूबे में सिर्फ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर अन्तर्गत बसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज और शहीद प्रमोद बी. एड. कॉलेज, मुजफ्फरपुर, बैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन, वैशाली व माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सीतामढ़ी कुल मिलाकर चार महाविद्यालय हैं और प्रत्येक में 100-100 सीटों पर नामांकन होना है।

समस्या निराकरण के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

अभ्यर्थियों को नामांकन की प्रक्रिया में कोई भी परेशानी हो तो वे हेल्पलाइन नंबर 07314629842 और ईमेल helpdeskcetintbed [email protected] पर संपर्क कर आईडी सकते हैं।

Notice Publication of Result – CLICK HERE

Answer Key of Integrated B.Ed. – CLICK HERE

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top