AddText 05 05 11.21.32

BRABU: स्नातक सत्र 2020-23 पार्ट वन के 10 कॉलेजों के 15 हजार छात्रों की परीक्षा अटकी, यहाँ जाने क्या है पूरा मामला

BRABU : से संबद्धता पाने की प्रत्याशा में ही हजारों का दाखिला लेकर कॉलेज छात्रों के करियर से खिलावाड़ कर रहे हैं। फिलहाल चिह्नित हुए 10 कॉलेजों में ऐसा खेल हुआ है जहां बिना संबद्धता के करीब 15 हजार छात्रों का स्नातक के सत्र 2020-23 में दाखिला ले लिया गया है।

विशेष परीक्षा लेने का दबाव यूनिवर्सिटी प्रशासन पर बना रहे कॉलेज

अब ये कॉलेज बिहार विधि पर छात्रों के हित में उनकी विशेष परीक्षा लेने का दबाव बना रहे हैं। ताज्जुब यह कि इन कॉलेजों ने न तो सरकार से और न विश्वविद्यालय प्रशासन से दाखिले की अनुमति ली थी।

ये सभी कॉलेज संबद्धता के लिए प्रस्तावित हैं। पिछले सत्र में भी इन कॉलेजों में 20 हजार छात्रों का दाखिला ले लिया था। बाद में छात्र हित को देखते हुए विवि ने इन कॉलेजों के छात्रों को दूसरे कॉलेजों से टैग कर उनकी परीक्षा ली।

यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा

बिहार यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि इन कॉलेजों पर अभी यूनिवर्सिटी और परीक्षा विभाग ने कोई फैसला नहीं लिया है। इधर, विवि के सूत्रों ने बताया इन कॉलेजों में से एक कॉलेज ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने छात्र हित को देखते हुए कॉलेज के पक्ष में फैसला दिया है। इसी फेसले को आधार मानते हुए दूसरे कॉलेज भी विवि पर छात्रों की परीक्षा लेने का दबाव बना रहे हैं।

BRABU TDC Part 2 Exam 2021 : इस तारीख तक जारी होगा स्नातक पार्ट- 2 का परीक्षा शेड्यूल, 97 हजार छात्रों ने भरा परीक्षा फॉर्म, यहाँ जाने सबकुछ

बेहतर रिजल्ट दिलाने का झांसा देकर दाखिला

बिना संबद्धता वाले कॉलेज छात्रों को बिना क्लास किये बेहतर रिजल्ट दिलाने का झांसा देकर दाखिला लेते हैं। कॉलेज के बिचौलिये ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर छात्रों को अपने जाल में फंसाकर एडमिशन करा लेते हैं। इसके बाद उनकी परीक्षा अटक जाती है। इस बार भी छात्रों की परीक्षा अटकी हुई है। पिछले वर्ष 20 हजार छात्रों पर फैसला लेने में विधि को चार से पाच महीने का वक्त लग गया था।

रजिस्ट्रेशन के लिए भी काटना पड़ रहा चक्कर

दस कॉलेजों ने छात्रों का दाखिला तो ले लिया लेकिन उनका रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। कॉलेज अब छात्रों के रजिस्ट्रेशन के लिए भी परीक्षा विभाग के चक्कर काट रहे हैं। नियमानुसार छात्रों का रजिस्ट्रेशन विश्वविद्यालय में जरूरी है। रजिस्ट्रेशन शाखा के कर्मचारियों का कहना कहना है कि यहां अबतक ऐसे. किसी छात्र का रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया है।

Brabu परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के 1169 आवेदन रद्द, DSW ने बताया यह है वजह, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Scroll to Top