AddText 04 05 04.14.00

BRABU TDC Part 2 Exam 2021 : इस तारीख तक जारी होगा स्नातक पार्ट- 2 का परीक्षा शेड्यूल, 97 हजार छात्रों ने भरा परीक्षा फॉर्म, यहाँ जाने सबकुछ

BRABU TDC Part 2 Exam 2021 : बिहार यूनिवर्सिटी में 97 हजार छात्रों ने पार्ट टू के सत्र 2019-22 का परीक्षा फॉर्म भरा है। पार्ट वन में एक लाख 13 हजार छात्र थे।

परीक्षा का शेड्यूल इसी हफ्ते जारी होने की उम्मीद

बिहार यूनिवर्सिटी के UMIS कोआर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया कि परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अब दोबारा पोर्टल नहीं खोला जाएगा। उन्होंने कॉलेजों से कहा है कि यदि कोई छात्र छूट गया है तो वह यूनिवर्सिटी आकर छात्र का फॉर्म पोर्टल पर भरवा लें। पार्ट टू की परीक्षा का शेड्यूल इसी हफ्ते जारी होने की उम्मीद है।

BRABU PG 2nd Semester Result : पीजी सत्र 2019- 21 के 2nd सेमेस्टर का रिजल्ट जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

करीब 40 हजार विद्यार्थियों का फार्म अपडेट किया गया

अंतिम तिथि को करीब 40 हजार विद्यार्थियों का फार्म अपडेट किया गया। कालेजों की ओर से बताया गया कि विद्यार्थियों ने फार्म जमा कर दिया था, लेकिन इंटरनेट कनेक्शन धीमा होने से फार्म विश्वविद्यालय को भेजने में विलंब हो रहा है।

बता दें कि स्नातक में इस सत्र में एक लाख से अधिक विद्यार्थी नामांकित हैं। करीब 15 हजार विद्यार्थियों का फार्म अभी नहीं भेजा गया है।

पोर्टल से हटाया तो सामने आया मामला

वर्ष 2019-22 में 20 हजार छात्र का रजिस्ट्रेशन विवि ने कर दिया। बाद में परीक्षा विभाग ने जब 18 कॉलजों को पोर्टल से हटाया तो मामला सामने आया इन कॉलेजों का संबद्धन ही यूनिवर्सिटी से नहीं था।

कॉलेजों ने भी बिना संबद्धता के छात्रों का दाखिला ले लिया

इस मामले को लेकर प्रो बीसी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी जिसमें तय किया गया था कि ऐसा करने वाले कॉलेजों पर कार्रवाई की जायेगी। वर्ष 2019 में भी पूर्व कुलपति प्रो. राजेश सिंह के समय 17 कॉलेजो के छात्रों की परीक्षा टैग कर कराई गई थी। इन कॉलेजों ने भी बिना संबद्धता के छात्रों का दाखिला ले लिया था।

Brabu परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के 1169 आवेदन रद्द, DSW ने बताया यह है वजह, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Scroll to Top