स्नातक और पीजी की परीक्षा के लिए करना होगा और इंतजार जाने क्या है पुरा मामला

स्नातक और पीजी की परीक्षा के लिए करना होगा और इंतजार जाने क्या है पुरा मामला

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के छात्रों को स्नातक से लेकर पीजी तक की परीक्षाओं के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोपको लेकर विवि सरकार की नई गाइडलाइन का इंतजार कर रहा है । दरअसल, सरकार की ओर से पूर्व निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा लेने का निर्देश है । विवि उन परीक्षाओं को लेकर निर्देश के इंतजार में है जिनकी तिथि घोषित नहीं हो सकी।

इधर स्नातक से पीजी तक की परीक्षाएं होनी है। पीजी के सत्र 2018- 20 के एक सेमेस्टर की परीक्षा बची है। 1. जबकि पीजी के सत्र 2019 -21 के भी एक सेमेस्टर की परीक्षा नहीं हो सकी है। छात्रों का फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा का फॉर्म भराया जा चुका है लेकिन परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं हो सका । पीजी का शैक्षणिक सत्र एक साल देर है। कोरोना के कारण यह और पिछड़ गया है। इस सत्र के कुल चार सेमेस्टर की परीक्षा बाकी है। वहीं स्नातक की पांच परीक्षाएं होनी है ।

दो स्नातक पार्ट- वन, एक पार्ट- टू व थ्री के अलावा एक कंपार्टमेंटल परीक्षा भी इस साल होनी है। इसके अलावा इस साल की वोकेशनल कोसों की परीक्षा भी लंबित है।

बिहार विश्वविद्यालय

सरकार की गाइडलाइन का विश्वविद्यालय को इंतजार

पीजी, स्नातक व वोकेशनल कार्यों की होनी है परीक्षा

पार्ट-टू का रिजल्ट जल्दःस्नातक पार्ट-टू की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो में सकता है। साल की शुरुआत यह परीक्षा हुई थी। थ्योरी पेपर की कॉपियों की जांच एक महीना पहले हो गई। लेकिन प्रैक्टिकल के अंकों के कारण रिजल्ट फंसा था।

जल्द जारी होगा स्नातक सत्र 2018-21 के पार्ट- टू की परीक्षा का रिजल्ट , जाने कब होगा जारी रिजल्ट

इस बार प्रैक्टिकल की परीक्षा नहीं ली गई। कॉलेजों से आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक विवि को आने थे। अधिकांश कॉलेजों की ओर से अंक आ गये हैं। कुछ कॉलेज के बचे हैं। विवि अधिकारियों का कहना है कि दो से तीन दिन में बचे कॉलेजों से भी छात्रों के अंक पत्र मिल जाएंगे।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

BIHAR 4 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed की बची सीटों पर 10 अक्टूबर से स्पॉट नामांकन, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

BIHAR 4 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed की बची सीटों पर 10 अक्टूबर से स्पॉट नामांकन, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

Bihar 04 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड की बची हुई 155 सीटों पर 10 अक्टूबर से ऑन स्पॉट नामांकन होगा। 14 अक्टूबर...