UG 3rd Admission Merit List : स्नातक पार्ट वन की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी , यहाँ से करें डाउनलोड

UG 3rd Admission Merit List : स्नातक पार्ट वन की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी , यहाँ से करें डाउनलोड

बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन में बची सीटों पर दाखिले के लिए बुधवार को तीसरी मेधा सूची जारी। इसमें पहली एवं दूसरी सूची में वैसे चयनित छात्र-छात्राओं को भी शामिल किया जाएगा, जिन्होंने किसी कारण से नामांकन नहीं लिया है। यूनिवर्सिटी के 99 कॉलेजों में पहली व दूसरी मेधा सूची से नामांकन के बाद भी 73 हजार छात्र-छात्राएं नामांकन से वंचित हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी ने यह निर्णय लिया है। अब भी आधी से अधिक सीटें खाली। सीटों की कमी नहीं है, लेकिन, च्वॉइस के कॉलेज नहीं मिलने के कारण बड़ी संख्या में छात्र नामांकन के इंतजार में हैं।

73 हजार छात्र-छात्राएं नामांकन से वंचित, इन्हें ही मिलेगी राहत

फिर जुलेगा पोर्टल, सीटों के हिसाब से जिला बदलने का मौका मिलेगा छात्र कल्याण अध्यक्ष की मानें तो छात्र हित में फिर पोर्टल खोला जाएगा। कोई छात्र अपना जिला बदलना चाहेंगे तो उन्हें इसके लिए मौका दिया जाएगा। तीसरी सूची के बाद जिलों के हिसाब से भी खाली सीटों के विरुद्ध कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। इसके बाद भी नामांकन से वंचित छात्रों के लिए कॉलेज वार खाली सीटों पर नामांकन की अनुमति।

नए कालेजों में रिक्त सीटों पर लिया जाएगा नामांकन

साइंस संकाय में जूलाजी, भौतिकी, गणित व आर्ट संकाय के कई विषयों में रिक्त सीटों की संख्या कम है। सरकार की और से आधा दर्जन डिग्री कालेजों को बाद में मान्यता मिली। इससे उनमें नामांकन नहीं हो सका है। तीसरी सूची के बाद इन कालेजों में सीटों पर जिलावार विद्यार्थियों को मौका मिलेगा।

UG(TDC) (2021-2024) 3rd Admission Merit List

The date of admission as per this list is from 13/10/2021 to 23/10/2021

Official Website:- Click Here

UG (2021-24) First Merit :- CLICK HERE

All College Cut-Off Marks

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU UG: तीसरी लिस्ट के बाद भी नामांकन से छूटे छात्रों को संबद्ध कॉलेजों में मौका, जाने छात्र कैसे ले सकते है नामांकन

BRABU UG: तीसरी लिस्ट के बाद भी नामांकन से छूटे छात्रों को संबद्ध कॉलेजों में मौका, जाने छात्र कैसे ले सकते है नामांकन

BRABU UG: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के नये संबद्ध कॉलेजों में तीसरी मेरिट लिस्ट के बाद भी नामांकन से छूटे छात्र-छात्राओं को मौका मिलेगा. आवेदन की...