कल बनेगा पार्ट वन 2019-22 परीक्षा कार्यक्रम सोमवार को ली जायेगी स्वीकृति

कल बनेगा पार्ट वन 2019-22 परीक्षा कार्यक्रम सोमवार को ली जायेगी स्वीकृति

पार्ट वन सत्र 2019 22 की परीक्षा के लिए इस रविवार को परीक्षा कार्यक्रम और सेंटर लिस्ट तैयार किया जायेगा, सोमवार को इसकी स्वीकृति कुलपति और प्रति कुलपति से ली जायेगी. परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज कुमार ने बताया कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह से परीक्षा शुरू होने की उम्मीद है. परीक्षा पूरी तरह कोरोना से बचाव के नियमों के साथ ली जायेगी. इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है. पार्ट वन में सवा लाख छात्रों को परीक्षा देनी है. यह छात्र डेढ़ वर्ष से परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं.

परीक्षा के लिए बढ़ेगी केंद्रों की संख्या: पार्ट वन परीक्षा के लिए केंद्रों की संख्या भी बढ़ायी जायेगी. परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षा केंद्र 50 तक हो सकते हैं. कोरोना से बचाव को देखते हुए एक केंद्र पर 500 से 1000 तक ही छात्रों को बैठाया जायेगा. परीक्षा में ग्रुप की संख्या भी बढाई जायेगी. कोरोना से बचाव के सभी प्रोटोकॉल लागू करने के लिए केंद्र पर मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जायेगी.

20 हजार छात्रों की कॉलेज मर्जिंग भी बिना संबद्धता वाले कॉलेज में दाखिला लेने वाले करीब 20 हजार छात्रों की दूसरे कॉलेज में मजिंग भी फंसी हुई है. प्रो वीसी की अध्यक्षता वाली कमेटी ने छात्र हित में इन कॉलेजों के छात्रों को अंगीभूत कॉलेज में मर्ज करने की सिफारिश की थी. लेकिन इसके 15 दिन बाद भी अब तक विवि की तरफ से मर्ज करने पर ठोस कार्रवाई नहीं की गयी है. विवि से जुड़े लोगों ने बताया कि जब इन कॉलेजों के छात्रों को दूसरे कॉलेज में मर्ज नहीं किया जायेगा परीक्षा पर आगे कार्यक्रम तैयार होने में मुश्किल है.

दोबारा फार्म भरने की नहीं पड़ेगी जरूरत : परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज कुमार ने बताया कि असंबद्ध कॉलेजों के छात्रों को दोबारा फार्म भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी. परीक्षा विभाग ने इन कॉलेजों के छात्रों को फार्म रिजेक्ट होने का मैसेज भेज दिया था. इसके बाद जब प्रोवीसी की अध्यक्षता में कमेटी बनायी गयी थी. कमेटी ने कहा कि छात्रों की परीक्षा ली जाये उसके बाद छात्रों का पैसा वापस नहीं किया गया.

इस महीने के अंतिम सप्ताह से परीक्षा होने की उम्मीद

20 हजार छात्रों के कालज मर्ज का भी फंसा मामला

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...