AddText 04 05 04.14.00

BRABU : स्नातक सत्र 2019-22 में नामांकित विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन में हुई ये बड़ी गड़बड़ी, अब भरना होगा चालान, यहाँ जानिए पूरा मामला

बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक व पीजी कोर्स में फर्जी रजिस्ट्रेशन की शिकायत सामने आ रही है. स्नातक सत्र 2019-22 के कई छात्रों को गलत रजिस्ट्रेशन नंबर दे दिया गया . जिसका रिकॉर्ड विश्वविद्यालय में नहीं है.

छात्रों ने जो रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाया, उसमें मामूली हेरफेर किया गया

फर्जीवाड़ा रोकने के लिए विवि की ओर से यूनिक रजिस्ट्रेशन नंबर जारी किया जा रहा है. इसमें सत्र, कॉलेज, कोर्स के कोड के साथ ही रोल नंबर भी शामिल रहता है. छात्रों ने जो रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाया, उसमें मामूली हेरफेर किया गया है.

BRABU : पैट इंटरव्यू की तैयारी में जुटे विभाग, बनाई एक्सपर्ट की सूची

व्यवस्था ऑनलाइन की गयी है. रजिस्ट्रेशन नंबर भी बदल दिया गया

सभी कोड के अल्फाबेटिक शब्द व अंक असली रजिस्ट्रेशन नंबर के ही है, लेकिन स्लैस या डॉट लगाकर रजिस्ट्रेशन कर दिया गया है. परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने कहा कि एडमिशन से लेकर डिग्री तक फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सारी व्यवस्था ऑनलाइन की गयी है. रजिस्ट्रेशन नंबर भी बदल दिया गया है.

मामले की जांच में फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला सही साबित हुआ

इसके बाद भी इस तरह की शिकायत मिलती है, तो मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. विवि के कॉमर्स विभाग में संचालित मैनेजमेंट कोर्स में करीब डेढ़ दर्जन छात्रों का फर्जी रजिस्ट्रेशन किया गया है.

स्नातक सत्र 2019-22 के कई छात्रों को गलत रजिस्ट्रेशन नंबर दिया गया, जिसका रिकॉर्ड नहीं

मामले की जांच में फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला सही साबित हुआ, जिसकी रिपोर्ट कमेटी ने विवि को सौंप दी है. इस मामले में विभाग के ही एक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी को दोषी बताया गया है.

Bihar University में रिजल्ट, एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top