बिहार यूनिवर्सिटी में कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कॉलेजों में पढ़ाई टप, छात्र परेशान

बिहार यूनिवर्सिटी में कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कॉलेजों में पढ़ाई टप, छात्र परेशान

अनुदान की शिक्षक व कर्मचारियों ने मंगलवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर भूख हड़ताल की। बुधवार को भी मांगों के समर्थन में धरना देंगे। इस दैनन कार्य की शिथिलता को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

कॉलेज कर्मचारी रहे अवकाश पर

बिहार राज्य में विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयआह्वान पर सभी कॉलजों के कर्मचारी काम बंद कर सामूहिक अवकाश पर रहे। इसके कारण कॉलेजों में पटन-पाटन के साथ अन्य कार्य भी बंद रहा। कई छात्रों को विना काम कराए ही कॉलेजों से लौटना पड़ा। रिजल्ट के लिए आवेदन लेकर आयेत्रों को दो दिन बाद आने को कहा गया।

प्रक्षेत्रीय अध्यक्षा इंद्र कुमार दास ने कहा कि बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजों के सारे अधिक कर्मचारी पटना में प्रदर्शन में शामिल हुए। वह मुजफ्फरपुर, पूर्वी व परिराम चपारण, सीतामढ़ी, वैशाली के कॉलेज के कमी

आदोलन के समर्थन में कॉलेज को बदरखा। विधान परिषद के वाहर विहार के तमाम कॉलेज के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया । आंदोलन बुधवार को भी जारी रहेगा। कर्मीं कॉलेज नहीं जाएगे ।

कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कॉलेजों में पढ़ाई

आंदोलनकारी कर्मचारियों का कहना था कि शैक्षणिक सत्र 2009-12 व 2010-13 का अनुदान सात महीने से लटका है।

एबीएस कॉलेज शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी के महसचिव रामचंद्र सिंह व सचिव अजीत कुमार सिंह ने कहा कि 2020 से मार्च 21 तक तीन सलयक प्राध्यापक को मृत्यु इलाज के अभाव में ही गई।

संबद्ध कॉलेज के शिक्षक कर्मचारियों के परिवार के लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे। शिक्षक- शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के संयोजक हो. धर्मेंद्र कुमार चौधर ने कहा कि बुधवार को धरना-प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय को बंद कराया जाएगा। विवि के कार्य में बाधा उत्पन्न होने पर विवि प्रशासन इसके खुद जिम्मेदार होगा।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...