AddText 04 05 04.14.00

BRABU: स्नातक पार्ट- 1 की परीक्षा 11 मई से, सोमवार से बंटेगा एडमिट कार्ड, इतने परीक्षार्थी होंगे शामिल, जाने सबकुछ

BRABU TDC Part 1 Exam 2021: बिहार यूनिवर्सिटी के स्नातक पार्ट वन 2021 की 11 मई से होने वाली परीक्षा के प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) के लिए छात्र परेशान हैं. एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी के वेबसाइट से कॉलेज को डाउनलोड कर मुहर व हस्ताक्षर के बाद छात्र छात्राओं को उपलब्ध कराना होगा।

सभी कॉलेजों में सोमवार से प्रवेश पत्र बांटना शुरू हो जायेगा

परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय ने बताया कि अधिकतर कॉलेज का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. बाकी जो कुछ कॉलेज है, उसका भी एडमिट कार्ड शनिवार तक अपलोड कर दिया जायेगा. इसके बाद कॉलेज डाउनलोड कर छात्रों के बीच बांट सकता है. बताया कि परीक्षा 11 से है ऐसे में सभी कॉलेजों में सोमवार से प्रवेश पत्र बांटना शुरू हो जायेगा।

ये भी पढ़े: BRABU : तीन स्तर पर सत्यापित होगा स्नातक पार्ट-1 का एडमिट कार्ड, गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए इंतजाम पूरी, जानिए कैसे प्राप्त करें अपना एडमिट कार्ड

30 परीक्षा केंद्र बनाया गया

बता दें कि इस बार परीक्षा में 92 हजार से ज्यादा परीक्षा शामिल होंगे. इसके लिए मुजफ्फरपुर सहित बिहार यूनिवर्सिटी के अंतर्गत जो जिले आते है, उसमें 30 परीक्षा केंद्र बनाया गया है ।

पार्ट-वन का परीक्षा फॉर्म भरने को आज खुलेगा पोर्टल

स्नातक प्रथम खंड परीक्षा 2021 (2020-23 ) का परीक्षा फॉर्म के लिए शनिवार (07 मई) को एक दिन के लिए पोर्टल ओपन खुलेगा. परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने यह जानकारी दी है. कहा कि परीक्षा फॉर्म 500 रुपये विलंब शुल्क के करने लगा है एडमिट कार्ड साथ भरा जायेगा ।

ये भी पढ़े: BRABU: ₹500 रुपये विलंब शुल्क के साथ पार्ट-1 का परीक्षा फॉर्म भरने के लिए शनिवार को एक दिन के लिए खुला पोर्टल, छात्र जल्द भरे परीक्षा फॉर्म

हार्ड कॉपी एडमिट कार्ड सेक्शन में दोपहर 12 बजे तक जमा कर देना होगा

इसके बाद परीक्षा शुल्क एवं विलंब शुल्क का आरटीजीएस करने के साथ छात्रों की सूची हर हाल में आठ मई को UMIS के ईमेल पर भेज देना होगा. नौ मई को छात्रों का लिस्ट का डिटेल एवं आरटीजीएस का रसीद का हार्ड कॉपी एडमिट कार्ड सेक्शन में दोपहर 12 बजे तक जमा कर देना होगा. इसकी परीक्षा 11 मई से प्रस्तावित है।

ये भी पढ़े: BRABU : स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट 1 का जारी हुआ एग्जाम सेंटर लिस्ट, यहाँ जाने किस कॉलेज में पड़ी आपकी परीक्षा

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top