AddText 05 05 11.21.32

BRABU: पीजी सत्र 2020-22 फर्स्ट सेमेस्टर रिजल्ट में गड़बड़ी पर छात्रों का हंगामा, परीक्षा नियंत्रक ने दिया यह आश्वासन, यहां जाने डिटेल्स

BRABU PG 1st Semester Result 2021 : पीजी फर्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट में गड़बड़ी से आक्रोशित विद्यार्थियों ने बुधवार को परीक्षा विभाग और यूनिवर्सिटी परिसर में हंगामा किया। दोपहर दो बजे बिहार छात्र संघ के बैनर तले छात्र यूनिवर्सिटी पहुंचे और रिजल्ट में गड़बड़ी आरोप लगा हंगामा करने लगे।

छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी की लापरवाही से उनका रिजल्ट खराब हुआ है। पीजी में 32 नंबर पर पास है और 30 नंबर वाले छात्रों को ग्रेस नहीं दिया गया है। इसके बाद छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार और प्रॉक्टर प्रो. अजीत कुमार से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

नियंत्रक के सामने पांच सूत्री मांगों को रखा गया

संघ के अध्यक्ष गौतम सिंह ने कहा कि हमलोगों परीक्षा नियंत्रक के सामने पांच सूत्री मांगों को रखा है। इसमें पीजी सेमेस्टर वन के रिजल्ट को ठीक करने, स्नातक सत्र 2018-21 जनरल कोर्स पार्ट-3 का रिजल्ट जल्द प्रकाशित करने, स्नातक सत्र 2020-22 पार्ट वन का स्पेशल परीक्षा आयोजित करके बचे हुए सभी महाविद्यालय के छात्रों की जल्द परीक्षा लेने।

NSP Scholarship : UGC की चार शानदार स्कॉलरशिप, मिलेंगे 5000 से 36000 रुपये तक, यहां से जल्द करें आवेदन

स्नातक सत्र 2019-22 पार्ट-2 के कॉमर्स पेपर 2 के परीक्षा में सभी के सभी प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस पूछा गया, इसलिए पार्ट-1 के ऑनर्स पेपर के आधार पर पार्ट 2 का ऑनर्स पेपर का मूल्यांकन करने और एमएड सत्र 2020 से 22 सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित करने की मांग शामिल है।

पीजी के रिजल्ट को सात दिनों में सुधार दिया जाएगा

इस पर परीक्षा नियंत्रक ने आश्वासन दिया कि पीजी के रिजल्ट को सात दिनों में सुधार दिया जाएगा। सत्र 19-22 पार्ट-2 वाणिज्य ओवनर्स पेपर 2 की परीक्षा में उसमें पार्ट-3 का जो प्रशन पूछा गया है उसका 1 पेपर के अनुशार एवरेज मार्किंग किया जाएगा।

मौके पर जिलाध्यक्ष करण सिंह, तैयब खान, पिंकेश कुमार, आदित्य कुमार, हिमांशु शेखर, कुणाल कुमार, शानू, सब्बू मिर्जा, मुरारी, मुकेश, बंटी, विक्रम, आदित्य झा आदि मौजूद थे।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top