छात्रों को पता नहीं, कॉलेज कह रहे – कक्षा हो रही पूरी , ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल खानापूर्ति

छात्रों को पता नहीं, कॉलेज कह रहे – कक्षा हो रही पूरी , ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल खानापूर्ति

एक छात्र ने बोला इस बार पार्ट थ्री में गया हूं। फिजिक्स का छात्र हूं। ऑनलाइन क्लास जारी रखने का आदेश राजभवन और कुलपति की ओर से दिया गया है, लेकिन जिस क्लास से हम आज तक जुड़े ही नहीं, उसे जारी कैसे रखेंगे। पार्ट थ्री के छात्र रवि कुमार समेत बड़ी संख्या में छात्रों को ऑनलाइन क्लास की जानकारी ही नहीं है।

वहीं, कॉलेज कह रहे हैं कि कक्षा पूरी हो रही है। बीआरए बिहार विवि के विभिन्न विभाग और कॉलेजों में ऑनलाइन क्लास का यह सच सामने आया है। विभिन्न कॉलेज के छात्र छात्राओं ने कहा कि ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है। किस माध्यम से क्लास चल रहा है कि हम आज तक जुड़ ही नहीं पाए।

छात्र रवि, राजीव, ममता, रागनी, रमेश, प्रिंस जैसे दर्जनों छात्र-छात्राओं ने विवि प्रशासन से मांग की कि ऑनलाइन क्लास कैसे लिया जा रहा है, इसकी डिटेल दी जाए। छात्राओं ने कहा कि विवि के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है। ऐसे में क्लास की डिटेल एक दिन पहले भेजी जा सकती है। छात्र जदयू नेता रंजन ने कहा कि ऑनलाइन क्लास कागज पर ही हो रहा है। विवि अब तक यह नहीं बता पाया है कि उनके शिक्षक ऑनलाइन क्लास किस तरह ले रहे हैं। न्यूट्यूब पर क्लास लेते हैं तो उसका लिंक छात्रों के बीच शेयर किया जाए।

ऑनलाइन क्लास

• बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजों में हो रही ऑनलाइन क्लास का सच

• कॉलेजों के छात्रों ने कहा- किस माध्यम से चल रहा क्लास,

सभी विषय के शिक्षक अपने क्लास का शेड्यूल करें जारी

छात्रों ने कहा कि सभी विषय के शिक्षक अपने विषय का शिड्यूल जारी करें। छात्र लोजपा के विवि अध्यक्ष | गोल्डेन सिंह ने कुलाधिपति के आदेश से कुलपति की ओर से ऑनलाइन क्लास शुरू करने की घोषणा पर कहा कि हमलोग ने पहले ही मांग की थी। कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी विभाग में एक-दो शिक्षक रोज आकर ऑनलाइन क्लास से छात्रों का पठन पाठन शुरू करें।

लेकिन, आज तक सिर्फ फाइलों में ही ऑनलाइन क्लास सिमट कर रह गया। अपने स्तर से ऑनलाइन क्लास की मॉनिटरिंग की जाए। छात्र हम के विवि अध्यक्ष संकेत मिश्रा ने कहा कि ऑनलाइन क्लास का आदेश सिर्फ कागजों तक सीमित रहने वाला है। छात्र हित से विवि प्रशासन को कोई लेना देना नहीं है। जब विवि खुला हुआ था तब तो ऑनलाइन क्लास चला ही नहीं, अब गर्मी छुट्टी में इसे चलाने का आदेश मजाक न बनकर रह जाए।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU PG 2nd Semester Exam : कल से शुरू होगी पीजी 2nd सेमेस्टर की परीक्षा, 5 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRABU PG 2nd Semester Exam : कल से शुरू होगी पीजी 2nd सेमेस्टर की परीक्षा, 5 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRABU PG 2nd SEMESTER EXAM : कल से शुरू होगी पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा। बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा का शिड्यूल जारी कर...