स्नातक और पीजी रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर भड़का छात्रों का आक्रोश, सुधार की बजाए हर दिन में नई-नई गड़बड़ियां सामने आ रही

स्नातक और पीजी रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर भड़का छात्रों का आक्रोश, सुधार की बजाए हर दिन में नई-नई गड़बड़ियां सामने आ रही

बिहार यूनिवर्सिटी के स्नातक और पीजी रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर भड़का छात्रों का आक्रोश, यूनिवर्सिटी के स्नातक के छात्र रवीश को एक पेपर में 65 अंक मिले हैं वहीं दूसरे पेपर में मात्र 12 अंक। इसी तरह एक अन्य छात्र को 67 और 10 अंक दो पेपर में मिले हैं।

छात्रों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा

ऐसे एक नहीं, बल्कि दर्जनों छात्र हैं, जो अपने इस रिजल्ट को लेकर यूनिवर्सिटी के चक्कर लगातार काट रहे हैं। यूनिवर्सिटी के स्नातक और पीजी रिजल्ट में हुई गड़बड़ी के विरोध में छात्रों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। सुधार की बजाए अभी भी हर दिन रिजल्ट में नई-नई गड़बड़ियां सामने आ रही हैं।

बिना पढ़ाई परीक्षा देंगे बिहार यूनिवर्सिटी के ढाई लाख पीजी और स्नातक के छात्र, यहाँ जाने कब से शुरू होगी ये परीक्षाएं

इस साल पूरा होना था UG और PG का कोर्स

स्नातक (2019-22) के छात्र अभी पार्ट वन में ही उलझे हैं, जबकि इस साल उनका कोर्स पूरा होना है. अभी रिजल्ट सुधारने के साथ मार्च से पहले पार्ट टू की परीक्षा भी करानी होगी, तभी साल के अंत तक पार्ट थर्ड की परीक्षा हो सकेगी।

कई विषयों में एवरेज मार्किंग की गयी

छात्रों ने कहा कि रिजल्ट यह दिखाता है कि कॉपी चेक ही नहीं की गयी है। ऐस कैसे हो सकता है कि एक लाइन में 40-50 छात्रों को एक साथ 32 और 34 अंक ही मिले। कई विषयों में एवरेज मार्किंग की गयी है। सभी छात्रों को 34 अंक दिए गए हैं। छात्र हिन्दुस्तानी अवामा मोर्चा ने इसे लेकर कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा है।

स्नातक पार्ट वन और पीजी फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट सही कर उसे छात्रों को सुपुर्द नहीं

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संकेत मिश्रा ने कहा कि यह रिजल्ट पूरी तरह गलत है और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। 25 जनवरी तक छात्रों का स्नातक पार्ट वन और पीजी फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट सही कर उसे छात्रों को सुपुर्द नहीं किया गया तो 26 जनवरी के दिन से आंदोलन की शुरुआत होगी।

स्नातक पार्ट 1 तथा पीजी फर्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट में हुई धांधली पर कार्रवाई

विश्वविद्यालय प्रशासन से स्नातक पार्ट 1 तथा पीजी फर्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट में हुई धांधली पर कार्रवाई बड़े पैमाने पर छात्रों का पेंडिंग रिजल्ट ठीक करने तथा फेल छात्रों का रिजल्ट 25 जनवरी तक दुरुस्त कराने की मांग छात्रों ने की है। छात्रों ने कहा कि इकोनॉमिक्स समेत पीजी के कई विभाग ऐसे हैं, जिसमें 160 छात्रों में 140 छात्रों का रिजल्ट फेल या पेंडिंग है या किसी और कारणों से अनकंप्लीट है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU: डेढ़ महीने तक चली परीक्षा, 10 दिन में रिजल्ट 20 दिन मे भी रिजल्ट सुधार नही, यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की लापरवाही की सजा भुगत रहे छात्र

BRABU UG Admission 2022 : स्नातक सत्र 2022-23 में नामांकन को लेकर आवेदन की तिथि 15 जून तक बढ़ी, यहाँ से करें आवेदन

BRABU UG Admission 2022 : स्नातक सत्र 2022-23 में नामांकन को लेकर आवेदन की तिथि 15 जून तक बढ़ी, यहाँ से करें आवेदन

BRABU UG Admission 2022: बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2022-23 में नामांकन को लेकर आवेदन की तिथि 15 जून तक विस्तारित कर दी...