बिहार बोर्ड इंटर 2021-23 दाखिला का स्पॉट नामांकन आज से शुरू, इस डाइरेक्ट लिंक से करें रिक्त सीटों की सूची डाउनलोड

बिहार बोर्ड इंटर 2021-23 दाखिला का स्पॉट नामांकन आज से शुरू,  इस डाइरेक्ट लिंक से करें रिक्त सीटों की सूची डाउनलोड

इंटर 2021-23 सत्र के लिए स्पॉट नामांकन सोमवार से शुरू हो जायेगा। सभी स्कूल और कॉलेजों द्वारा रिक्त सीटों की जानकारी सेामवार को दी जायेगी। बोर्ड द्वारा इंटर के रिक्त सीटों की जानकारी दे दी गयी है। कॉलेज और स्कूल के रिक्त पदों की जानकारी छात्रों को ओएफएसएस वेबसाइट पर मिलेगी। छात्र चार से छह अक्टूबर तक स्पॉट नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन.

बोर्ड ने स्पॉट नामांकन में सभी छात्रों को मौका दिया

बोर्ड ने उन छात्रों को भी स्पॉट नामांकन का मौका दिया है जिन्होंने ओएफएसएस के माध्यम से आवेदन नहीं दिया था। वहीं वैसे विद्यार्थी भी इंटर में नामांकन ले पायेंगे जो ओएफएसएस में चयन होने के बाद किसी वजह से नामांकन नहीं ले पायें होंगे। बोर्ड ने स्पॉट नामांकन में सभी छात्रों को मौका दिया है जो दसवीं करने के बाद 11वीं में नामांकन लेना चाह रहे हैं। छात्रों द्वारा आवेदन जमा करने के बाद कॉलेज और स्कूल द्वारा सात अक्टूबर को स्पॉट नामांकन की सूची जारी की जायेगी।

नामांकित छात्रों की सूची को ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट की जायेगी

इसके बाद सात से नौ अक्टूबर तक नामांकन लिया जाएगा। नामांकन के बाद कॉलेज और स्कूल प्रशासन द्वारा नामांकित छात्रों की सूची को ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट की जायेगी। नामांकन 11 अक्टूबर तक अपडेट करना है। ज्ञात हो कि बोर्ड द्वारा इंटर नामांकन के लिए प्रथम चयन सूची 18 अगस्त को जारी की गयी थी। दूसरी चयन सूची 12 सितंबर को जारी की गयी।

छात्र अब स्पॉट नामांकन के तहत इंटर में दाखिला ले सकते है

तीसरी चयन सूची के तहत 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक जारी कर नामांकन का मौका दिया गया। तीनों चयन सूची में जिन छात्रों का नाम नहीं आया, वो छात्र अब स्पॉट नामांकन के तहत इंटर में दाखिला ले सकते हैं।

List of Vacant seats in 11th SPOT Admission : Click Here

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BSEB 10th & 12th Exam : मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 का फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक यहां से भरें परीक्षा फॉर्म

BSEB 10th & 12th Exam : मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 का फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक यहां से भरें परीक्षा फॉर्म

BSEB 10th & 12th Exam 2023 : बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक 2023 के परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने...