Scholarship In 2022: छात्र-छात्राओं के लिए 6 लाख रुपये तक स्कॉलरशिप पाने का मौका, यहाँ से करें आवेदन

Scholarship In 2022: छात्र-छात्राओं के लिए 6 लाख रुपये तक स्कॉलरशिप पाने का मौका, यहाँ से करें आवेदन

Scholarship In 2022: Scholarships आर्थिक रूप से छात्रों की मदद करता है. भारत मे कोरोना के दौर में जब कई लोग आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं, ऐसे में Scholarships से बहुत मदद मिल सकती है. हम यहाँ आपको उन Scholarships के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें आप जनवरी और फरवरी में अप्लाई कर सकते हैं.

1 से 12 तक के छात्रों के लिए भी है स्कॉलरशिप
6 लाख रुपये तक मिल सकती है स्कॉलरशिप

Aditya Birla Capital Covid Scholarship Programme 2021

Aditya Birla Capital कैपिटल लिमिटेड कक्षा 1 से 12 तक और ग्रेजुएट छात्रों को पढ़ाई में आगे बढ़ने में उनकी मदद करता है. यह स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए है, जिन्होंने कोविड के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है. इस स्कॉलरशिप को पाने के लिए छात्र 1 से 12 और ग्रेजुएशन कर रहे हों. इस Scholarship में छात्रों को एकमुश्त 60 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस Scholarship के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2022 है.

Apply Form Here – CLICK HERE

Google दे रहा आपको पूरे 74000 रुपये का Scholarship , आपको सिर्फ इस तरह करना है अप्लाई

DYSL-AI Bengaluru Junior Research Fellowship 2021

Bengaluru Junior Research Fellowship 2021 ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट के छात्रों को दी जाती है. यह फेलोशिप उन कैंडिडेट के लिए है, जिनकी आयु 28 वर्ष (इंटरव्यू की डेट तक) से कम है. उम्मीदवारों सीएसआईआर-यूजीसी (नेट) / गेट के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रथम श्रेणी में कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग आदि में बीई / बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. इस स्कॉलरशिप में कैंडिडेट को 31 हजार रुपए प्रतिमाह और एचआरए दिया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2022 है.

Apply Form Here – CLICK HERE

Reliance Foundation Scholarships 2021-22

Reliance Foundation Scholarships 2021-22 में वो कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जो किसी विश्वविद्यालय में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट के पहले साल में हो. कैंडिडेट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस , कंप्यूटर साइंस , गणित और कंप्यूटिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में इनरोल होना चाहिए.

BSEB Intermediate Scholarship: बिहार बोर्ड 12th के 50 हजार छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप ,यहाँ से करें आवेदन

जिन्होंने गेट परीक्षा में 550-1,000 अंक प्राप्त किए

Under ग्रेजुएट स्कॉलरशिप के लिए जेईई मेन (पेपर 1) परीक्षा में 1-35,000 रैंक हासिल करने वाले कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. पोस्ट ग्रेजुएट स्कॉलरशिप के लिए वे कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने गेट परीक्षा में 550-1,000 अंक प्राप्त किए हैं, जिन्होंने GAT एग्जाम न दिया हो परंतु अपने ग्रेजुएट सीजीपीए में 7.5 या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हों.

स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी

Prizes and Rewards: चयनित छात्रों के लिए डिग्री और डेवलपमेंट प्रोग्राम की अवधि में 4,00,000 रुपए (UG के लिए) और 6,00,000 रुपए (PG के लिए) तक दिए जाएंगे. इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी, 2022 है.

Reliance Foundation Scholarships Apply Form Here – CLICK HERE

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

CBSE Scholarship 2021: 10वीं पास छात्राओं को मिलेगी स्कॉलरशिप, यहाँ से करें ऑनलाइन आवेदन

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana: स्नातक पास 19183 छात्राओं के मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि रूकी, जाने क्या है मामला

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana: स्नातक पास 19183 छात्राओं के मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि रूकी, जाने क्या है मामला

Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana: मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि पर बिहार यूनिवर्सिटी में ग्रहण लग गया है। स्नातक पास जिन छात्राओं को बिहार सरकार...