SBI क्लर्क की आयी वैकेंसी, परीक्षा नहीं होने से बिहार यूनिवर्सिटी के 60 हजार छात्र नहीं भर सके फॉर्म, जाने कारण

SBI क्लर्क की आयी वैकेंसी, परीक्षा नहीं होने से बिहार यूनिवर्सिटी के 60 हजार छात्र नहीं भर सके फॉर्म, जाने कारण

बिहार विवि के 60 हजार छात्र एसबीआइ क्लर्क की वैकेंसी नहीं भर सके हैं, परीक्षा नहीं होने के कारण वह इसके लिए योग्य ही नहीं हुए, एसबीआइ ने पूरे देश के लिए। 5454 रिक्तियां जारी की है.

सत्र 2018 21 के थर्ड पार्ट की परीक्षा बाकी, आवेदन करने को 16 अगस्त से पहले होना होगा स्नातक

इन रिक्तियों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 16 अगस्त से पहले तक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए, लेकिन बिहार विधि के सत्र 2018-21 के छात्रों की परीक्षा का ही पता नहीं है. छात्रों ने बताया कि एक सुनहरा अवसर उनके हाथ से निकल गया. बिहार विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज कुमार ने बताया कि नयी दिशा निर्देश के आने के ही परीक्षा लेने पर फैसला किया जायेगा.

इन छात्रों का सत्र पूरा हो चुका है और मई या जून में परीक्षायें हो जानी थीं. लेकिन कोरोना के कारण मामला फंस गया है. यूजीसी ने कहा कि परीक्षाओं पर जून में वह विचार कर सभी विवि को पत्र जारी करेंगे.

फार्म भर कर परीक्षा का इंतजार कर रहे धीजी के छात्र बिहार विवि से पीजी कर रहे सत्र 2019-21 के छात्र परीक्षा फार्म भर कर परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, पीजी में 5300 छात्र हैं, जिनकी परीक्षाएं होनी हैं. इन छात्रों का फार्म तीन चार महीने पहले ही भरवा लिये गये थे. लेकिन परीक्षा नहीं हुई, अब कोरोना के कारण परीक्षाएं फंस गयी हैं,

पांच लाख छात्रों की परीक्षा पर लगा है ब्रेक

बिहार विवि के पांच लाख छात्र परीक्षा पर ब्रेक लगा हुआ है. स्नातक पार्टवन से लेकर पार्ट थी, वोकेशनल और एमएड के छात्र भी परीक्षा के लिए परेशान हैं. ऐसे छात्र सोशल मीडिया पर परीक्षा के लिए विवि से गुहार लगा रहे है. विवि का कहना है कि अभी कोरोना के कारण परीक्षाओं पर रोक लगी हुई है, जैसे ही दिशा निर्देश आयेगा हम परीक्षाये लेनी शुरू कर देंगे परीक्षा का सबसे ज्यादा इंतजार सत्र 2019-22 के पार्ट वन के छात्र कर रहे हैं. अब तक उन्हें पार्ट टू में चला जाना चाहिए था लेकिन परीक्षा नहीं होने से वह डेढ़ वर्ष से एक ही क्लास में अटके है.

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...