BRABU PG: पीजी सेकेंड सेमेस्टर का संशोधित रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ अपलोड, यहाँ से करें चेक

BRABU PG: पीजी सेकेंड सेमेस्टर का संशोधित रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ अपलोड, यहाँ से करें चेक

BRABU PG RESULT: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने पीजी सत्र 2018-20 के द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं का परिणाम सुधार कर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. बुधवार की दोपहर छात्रों ने वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख लिया. पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा में करीब चार हजार परीक्षार्थी थे. तीन सितंबर को रिजल्ट जारी हुआ, जिसमें 1050 छात्रों को प्रमोट किया गया था. इस पर छात्रों ने विरोध जताया, तो विवि की ओर से सुधार का आश्वासन दिया गया था. जांच के बाद करीब 40 फीसदी छात्रों का परिणाम सुधार दिया गया है. परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया कि सुधारा गया परिणाम विवि के वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है.

BSEB EXAM: इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू, फिजिक्स के सबजेक्टिव सवालों ने किया परेशान

BRABU PG : पीजी सेकंड सेमेस्टर में प्रमोट 40% छात्र 3 अंक तक ग्रेस के साथ पास

पीजी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा में प्रमोट हुए 40 फीसदी स्टूडेंट्स के अंक सुधार दिया गया है। इनमें स्टूडेंट्स को अधिकतम 3 अंक देकर पास कराया गया है। परिणाम सुधार की प्रक्रिया के बाद रिजल्ट को विवि ने पोर्टल पर भी अपलोड कर दिया है। शैक्षणिक सत्र 2018- 20 के सेकंड सेमेस्टर के 1050 से अधिक स्टूडेंट्स एक या दो विषयों में एक से लेकर तीन अंकों से प्रमोट हो गए थे। इसके बाद पीजी विभागों से लेकर विवि तक में छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया था।

Bihar Scholarship: बिहार पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आए 3 लाख आवेदन, जाने कब जारी होगी छात्रों के खाते में छात्रवृत्ति की राशि

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया

इस पर विवि ने परीक्षा बोर्ड की बैठक के आधार पर सभी विषयों में मुख्य परीक्षकों की नियुक्ति कर शिकायत के आधार पर परिणाम सुधारते हुए ग्रेस अंक देने की बात कही थी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया, छात्रों के परिणाम को सुधार कर पोर्टल पर अपलोड किया गया है। वहीं, पेंडिंग की समस्या भी दूर की गई है। स्टूडेंट्स विवि की वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं।

सात महीने बाद भी तृतीय सेमेस्टर के रिजल्ट का इंतजार

पीजी के इसी सत्र के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा के भी सात महीने बीत गए है, लेकिन अबतक विद्यार्थी परिणाम की प्रतीक्षा में है। छात्रों का कहना है कि परिणाम नहीं आने से इस सत्र के पैट से भी वंचित होना पड़ रहा है। उन्होंने विवि की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम सुधारने के बाद तृतीय सेमेस्टर का परिणाम जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

PG(18-20) 2ND SEMESTER EXAM RESULTCLICK HERE

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, साइकिल योजना समेत विभिन्न योजनाओं के तहत छात्राओं के लिए ₹9.47 अरब रुपये की राशि जारी

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट-2 सत्र 2019-22 की प्रैक्टिकल परीक्षा मंगलवार से 26 केंद्रों पर शुरू होगी। परीक्षा के...