AddText 05 14 09.41.29

BRABU : पीजी फोर्थ सेमेस्टर के पांच सौ पेंडिंग छात्रों के चक्कर में फंसा पांच हजार छात्रों का रिजल्ट, यहाँ जाने कब जारी होगा रिजल्ट

BRABU PG RESULT : पीजी फोर्थ सेमेस्टर सत्र 2018-20 के छात्र रिजल्ट नहीं आने पर सोमवार को बिहार यूनिवर्सिटी पहुंचे। यूनिवर्सिटी पहुंचकर पहले उन्होंने परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात करना चाहा, लेकिन उनके नहीं रहने से मुलाकात नहीं हो सकी।

पांच सौ पेंडिंग रिजल्ट के चक्कर में पांच हजार छात्रों के रिजल्ट को रोककर रखा गया

इसके बाद छात्र रजिस्ट्रार प्रो. राम कृष्ण ठाकुर के पास पहुंचे। छात्रों ने कहा कि हमारा सत्र पहले ही दो वर्ष लेट हो चुका है, परीक्षा दिए तीन महीने बीत गए, लेकिन अब रिजल्ट नहीं आया है, क्या अब 2023 में रिजल्ट जारी किया जाएगा। कहा कि पांच सौ पेंडिंग रिजल्ट के चक्कर में पांच हजार छात्रों के रिजल्ट को रोककर रखा गया है।

अब तक किसी भी सेमेस्टर की मार्क्सशीट भी नहीं मिली

छात्रों ने बताया कि हमें अब तक किसी भी सेमेस्टर की मार्क्सशीट भी नहीं मिली है। छात्रों के पहुंचने के बाद रजिस्ट्रार ने पीजी की परीक्षा देखने वाले कर्मचारी अविरेंद्र को बुलाया और रिजल्ट के बारे में जानकारी ली।

BRABU : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के लिए अब अपलोड करने होंगे ये प्रमाणपत्र, नहीं तो रद्द होगा आवेदन, यहां पढ़ें पूरी खबर

रजिस्ट्रार ने जल्द समस्या का समाधान होने की बात कही

कर्मचारी ने परीक्षा नियंत्रक से फोन पर बात कर बताया कि सेमेस्टर टू में कई छात्रों ने पेंडिंग सुधारने के लिए परीक्षा दी थी। ऐसे छात्रों की संख्या करीब 500 है। कॉपियों की जांच हो चुकी है। वहां से रिजल्ट क्लीयर होते ही फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस पर छात्रों ने कहा कि जिन लोगों के रिजल्ट पेंडिंग नहीं हैं उनका रिजल्ट जारी कर दिया जाए। इस पर रजिस्ट्रार ने जल्द समस्या का समाधान होने की बात कही।

फोर्थ सेमस्टर की कॉपियां महीनों पहले ही जांच कर भेजी जा चुकी

पीजी छात्रा रोमिता श्रीवास्तव ने बताया कि रिजल्ट में देरी से कई यूनिवर्सिटी में वह पीएचडी का फार्म नहीं भर सकी। उधर, विभागाध्यक्षों ने बताया कि पीजी फोर्थ सेमस्टर की कॉपियां महीनों पहले ही जांच कर भेजी जा चुकी हैं।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top