AddText 05 05 11.21.32

BRABU: 25 कॉलेज नहीं ले गए स्नातक सत्र 2021-24 के छात्रों का रजिस्ट्रेशन, 30 हजार छात्रों का अटक परीक्षा फॉर्म

BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी के 25 कॉलेजों ने छात्रों का रजिस्ट्रेशन यूनिवर्सिटी से प्राप्त नहीं किया है। छात्रों का रजिस्ट्रेशन प्राप्त नहीं होने से छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने में परेशानी हो रही है।

सत्र 2021-24 के पार्ट-1 का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा

यूनिवर्सिटी में सत्र 2021-24 के पार्ट-1 का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। 11 अक्टूबर से पार्ट-1 की परीक्षा शुरू होनी है। जो कॉलेज अब तक रजिस्ट्रेशन पेपर नहीं ले गए हैं उनमें सरकारी से लेकर निजी कॉलेज तक शामिल हैं।

UMIS कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया

इस कारण करीब 30 हजार छात्रों का परीक्षा फॉर्म अटक गया है। बिहार यूनिवर्सिटी के UMIS कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया कि सभी कॉलेजों को रजिस्ट्रेशन ले जाने की सूचना दे दी गई है। फोन करके भी इसे ले जाने को कहा जा रहा है।

Bihar University : स्नातक सत्र 2021- 24 के पार्ट- 1 का परीक्षा फॉर्म, 50 से अधिक केंद्र पर होगी परीक्षा

परीक्षा विभाग में तैयारियां शुरू

परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि 24 सितंबर को फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की संख्या का पता चल जाएगा। इसी अनुसार केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा। परीक्षा विभाग में तैयारियां शुरू।

अलग-अलग ग्रुप में बांटे जाएंगे विषय

स्नातक की परीक्षा को लेकर विषयों को अलग-अलग ग्रुप में बांटा जाएगा। विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार विषयवार कार्यक्रम निर्धारित किया जाएगा। जिन विषयों में विद्यार्थियों की संख्या अधिक है उनके साथ कम संख्या वाले विषयों को ग्रुप में शामिल किया जाएगा।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top