वोकेशनल कोर्स में सीटों की मंजूरी के लिए जाएगा प्रस्ताव

वोकेशनल कोर्स में सीटों की मंजूरी के लिए जाएगा प्रस्ताव

वोकेशनल कोर्स के आठ से दस हजार छात्रों को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रेशन के लिए उच्च शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेजा जाएगा। वोकेशनल कोर्सों की सीटों पर मंजूरी न होने के कारण इस बार छात्रों का विवि में रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका । रजिस्ट्रेशन में देरी के कारण छात्रों का परीक्षा फॉर्म नहीं भरा जाएगा और परीक्षा में भी देरी होगी। विश्वविद्यालय खुलने के बाद तमाम कॉलेजों में चल रहे वोकेशनल कोर्सो की सूची विभाग को भेजी जाएगी।

विवि अधिकारियों का कहना है कि प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण प्रस्ताव नहीं जा सका। अगले सप्ताह विवि खुलने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मुजफ्फरपुर सहित पांच जिलों के 40 से अधिक कॉलेजों में वोकेशनल कोर्सो की पढ़ाई होती है । करीब एक दर्जन कोर्स हैं।

बता दें कि सीटों की मंजूरी न होने के कारण वोकेशनल कोर्स की पास छात्राओं को कन्या उत्थान योजना की राशि का भी लाभ नहीं मिल पा रहा । इससे वे सभी काफी परेशान हैं । छात्राओं ने भी राशि की मांग की है। फिलहाल स्नातक पास छात्राओं को इस योजना का लाभ मिल पा रहा।

• सीटों का पेच फंसने से छात्रों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका

• 40 से अधिक कॉलेजों में वोकेशनल कोर्सों की पढ़ाई होती

में भी देरी होगी। विश्वविद्यालय खुलने के बाद तमाम कॉलेजों में चल रहे वोकेशनल कोर्सो की सूची विभाग को भेजी जाएगी।

विवि अधिकारियों का कहना है कि प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण प्रस्ताव

नहीं जा सका। अगले सप्ताह विवि खुलने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मुजफ्फरपुर सहित पांच जिलों के 40 से अधिक कॉलेजों में वोकेशनल कोर्सो की पढ़ाई होती है । करीब

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

बिहार यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के कामकाज किया ठप, जाने क्या है मामला

बिहार यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के कामकाज किया ठप, जाने क्या है मामला

पांच सूत्री मांगों के समर्थन में बिहार यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय में कामकाज ठप करा दिया। बिहार राज्य कर्मचारी महासंघ के बैनर...