बिहार यूनिवर्सिटी में पीएचडी प्रवेश परीक्षा (पैट) आज ,सुबह नौ बजे से मिलेगा प्रवेश

बिहार यूनिवर्सिटी में पीएचडी प्रवेश परीक्षा (पैट) आज ,सुबह नौ बजे से मिलेगा प्रवेश

बीआरए बिहार विवि में पीएचडी प्रवेश परीक्षा (पैट) बुधवार को होगी। इसके लिए छह केंद्र बनाये गये हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए 4091 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। सुबह 11 बजे से दोपहर ढाई बजे तक होने वाली परीक्षा के लिए सुबह नौ बजे से ही परीक्षार्थियों को प्रवेश मिलेगा।

परीक्षा अवधि में किसी छात्र को बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। उधर, विवि प्रशासन ने 50 परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की गलतियों को ठीक कर उसे ऑनलाइन जारी कर दिया।

परीक्षा को कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए फ्लाइंग स्क्वायड

पैट के नोडल अधिकारी प्रो. प्रमोद कुमार ने बताया कि परीक्षा को कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए फ्लाइंग स्क्वायड की दो टीमें बनाई गई हैं। एक टीम में तीन लोगों को रखा गया है। दोनों टीम तीन केंद्रों पर तैनात रहेगी। वहीं, तीन केंद्रों पर जहां 500 से अधिक परीक्षार्थी हैं, वहां दो ऑब्जर्वर तैनात रहेंगे। जहां 500 से कम परीक्षार्थी हैं वहां एक ही ऑब्जर्वर तैनात रहेंगे।

परीक्षार्थियों को अपने साथ एडमिट कार्ड के अलावा एक पहचान पत्र भी लाना होगा

परीक्षा केंद्र पर जैमर और फेस बायोमेट्रिक मशीन लगायी जाएगी। परीक्षार्थियों को अपने साथ एडमिट कार्ड के अलावा एक पहचान पत्र (आधार कार्ड, वोटर आईडी या पैनकार्ड) भी लाना होगा। नोडल अधिकारी ने बताया कि परीक्षा पहली बार नेट के पैटर्न पर हो रही है।

50-50 सवाल पूछे जाएंगे

दोनों पेपर में 50-50 सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी। इसके लिए एलएनटी, आरबीबीएम कॉलेज, एमडीडीएम कॉलेज, एलएस कॉलेज, आरडीएस कालेज और बिहार विवि परीक्षा हॉल में केंद्र बनाया गया है। बताया कि एक हफ्ते में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...