स्नातक पार्ट वन की परीक्षा खत्म होने के 20वें दिन बाद पार्ट टू की परीक्षा

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा खत्म होने के 20वें दिन बाद पार्ट टू की परीक्षा

शैक्षणिक सत्र को दुरुस्त करने के लिए, बीआरए बिहार विवि ने स्नातक पार्ट वन की परीक्षाओं के साथ अन्य परीक्षाओं की योजना भी तैयार कर ली है। पिछले साल के स्नातक पार्ट वन की परीक्षा खत्म होने के करीब 20 दिन बाद पार्ट टू की परीक्षा शुरू करा दी जाएगी।

ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के आधार पर परीक्षा

होने के कारण स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में महज एक सप्ताह का समय लगेगा। इसके बाद तुरंत रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

इन्ही छात्रों की पार्टटू की परीक्षा इसी साल होनी है। ऐसे में पार्ट वन की परीक्षा के बाद स्नातक पार्ट टू की परीक्षा का फॉर्म भराया जाएगा। परीक्षाओं के लिए विवि की ओर से तैयारी चल रही है। सरकार की ओर परीक्षा का निर्देश जारी होते ही इसे शुरू करा दी जाएगी।

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में एक लाख 15 हजार से अधिक छात्रों को बैठाने के लिए 35 परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं। साथ ही 28 विषयों की परीक्षा को 12 ग्रुप में बांटा गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने कहा कि परीक्षा लेने के लिए केन्द्रों को कोविड से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

सरकार का निर्देश आते ही पार्ट वन की परीक्षा शुरू होगी

परीक्षा खत्म होते ही पार्ट टू का फॉर्म भराया जाएगा। इस दौरान पार्ट वन का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। इसके तुरंत बाद अगली परीक्षा शुरू कराई जाएगी। परीक्षा केंद्रों के साथ छात्रों को भी गाइडलाइन जारी किया जाएगा। बता दें कि स्नातक सन्न 2019-22 सत्र एक साल विलंब हो चुका है।

निर्देश का इंतजार

• ऑब्जेक्टिव परीक्षा होने के कारण जल्द जारी होगा रिजल्ट

● पार्ट वन की परीक्षा के लिए 35 केंद्र, इन्हीं पर होगी पार्ट टू की भी

इन छात्रों की फाइनल ईयर की परीक्षा अगले साल पूरी हो जानी चाहिए। लेकिन, अबतक एक भी परीक्षा नहीं हो सकी है। ऐसे में स्नातक पार्ट वन की परीक्षा विवि ऑब्जेक्टिव सवालों के आधार पर लेने का फैसला लिया है, ताकि जल्द-जल्द रिजल्ट निकाल कर अगले पार्ट की परीक्षा कराई जा सके।

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा खत्म होते भरा जाएगा पार्ट टू का फॉर्म

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...